Move to Jagran APP

ओपीडी हुई बहाल, मरीजों को मिली राहत

अंबेडकरनगर : जिला चिकित्सालय में मंगलवार को ओपीडी खुली रही मरीजों का इलाज भी किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Sep 2017 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2017 09:45 PM (IST)
ओपीडी हुई बहाल, मरीजों को मिली राहत
ओपीडी हुई बहाल, मरीजों को मिली राहत

अंबेडकरनगर : जिला चिकित्सालय में मंगलवार को ओपीडी खुली रही मरीजों का इलाज भी किया गया। लेकिन कुछ चिकित्सक लगभग एक बजे से पूर्व ही ओपीडी कक्ष छोड़कर सरक लिए। इससे कई मरीज इंतजार भी किए और फिर निराश होकर वापस लौट गए। हालांकि सर्जन, फिजीशियन दो बजे के बाद भी मौजूद होकर मरीजों को देखा। मंगलवार को भी अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक रही।

loksabha election banner

जिला चिकित्सालय में बालक राज की मौत के बाद हुए हंगामें के बाद मंगलवार को चिकित्सालय की व्यवस्था पटरी पर लौटती दिखी। ओपीडी कक्ष में सुबह से ही चिकित्सक मौजूद होकर मरीजों को देख रहे थे। लेकिन कुछ चिकित्सकों के एक बजने से पहले ही ओपीडी कक्ष छोड़कर चले जाने से बीमार बच्चों के साथ अन्य मरीजों को परेशानी हुई। हालांकि भीड़ को देखते हुए सर्जन विजय तिवारी दो बजे के बाद भी मरीजों को देख रहे थे। क्योंकि सोमवार को ओपीडी बंद होने से मरीजों को नहीं देखा गया था। इससे मरीजों की संख्या काफी रही। इसके अलावा जांच, ऑपरेशन तथा वार्डों में मरीजों को सुविधाएं मिली। इस संबंध में सीएमएस डॉ. पीएन यादव ने बताया कि ओप डी सामान्य दिनों की तरह खुली रही और मरीजों का इलाज किया गया। सुरक्षा के तहत सीसीटीवी कैमरा भी लगा दिया जा रहा है।

---------------------------

-चिकित्सक के स्थान पर वार्ड में गश्त लगा रही पुलिस

अंबेडकरनगर : इमरजेंसी से अलावा ओपीडी तथा सामान्य वार्ड में चिकित्सक मरीजों का हाल जानने पहुंचे या नहीं, लेकिन पुलिस हाथों में डंडा लेकर जरूर गश्त करती दिखी। इससे गांव से आए मरीजों व तीमारदारों को काफी परेशानी भी हुई और लोग दहशत में भी दिखे। ऐसा तब है जब पुलिस चौकी की स्थापना चिकित्सालय गेट के बगल बने कक्ष में है लेकिन पुलिस वहां न रहकर वार्डों में घूमती है।

------------------------

-अड़ियल चिकित्सकों के मंसूबों पर फिरा पानी

अंबेडकरनगर : बच्चे की मौत के बाद सुरक्षा की मांग पर अड़े चिकित्सक नहीं मान रहे थे। जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद भी ओपीडी का बहिष्कार कर दिए। इसमें बात को आगे बढ़ाने वाले चिकित्सकों को मुंह की खानी पड़ी। बताया जाता है कि हड़ताल पर अड़े ऐसे चिकित्सक अपने क्लीनिक को चमकाना चाह रहे थे लेकिन पूरी मंशा धरी की धरी रह गई और व्यवस्था पटरी पर आ गई।

----------------------

-सीसीटीवी कैमरे में कैद होगा अब हर वाकया

अंबेडकरनगर : चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड के अलावा ओपीडी तथा अन्य सभी सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा मंगलवार को लगाना शुरू किया गया। चिकित्सकों की मांग में एक ¨बदु यह भी शामिल रहा है। सीसीटीवी लगाने ये अब न तो तीमारदार और न ही चिकित्सक एक-दूसरे के साथ अभद्र व्यवहार करेगें। इससे अब चिकित्सालय का हर वाकया कैमरे में कैद होगा।

------------------------

-विवाद की जद में आए चिकित्सक ने लिया अवकाश

अंबेडकरनगर : बच्चे की मौत के बाद हुई मारपीट की घटना से आहत चिकित्सक डॉ. आरपी जायसवाल चार दिन का अवकाश ले लिए हैं। इससे आज जहां उनकी ड्यूटी थी वहां बड़ी संख्या में मौजूद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिव्यांगों के लिए लगी शिविर में भी आज इसका असर हुआ और जांच-पड़ताल पूरी तरह ठप रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.