Move to Jagran APP

ईद पर हर तरफ रौनक, बाजारों में भी देर तक खरीदारी

अंबेडकरनगर : ईद निकट है। ऐसे में घरों में तैयारियों के साथ ही लोगों ने खरीदारी भी तेज कर दी है। इसके

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 10:18 PM (IST)
ईद पर हर तरफ रौनक, बाजारों में भी देर तक खरीदारी
ईद पर हर तरफ रौनक, बाजारों में भी देर तक खरीदारी

अंबेडकरनगर : ईद निकट है। ऐसे में घरों में तैयारियों के साथ ही लोगों ने खरीदारी भी तेज कर दी है। इसके चलते बाजारों में चहल-पहल देखते ही बन रही है।

loksabha election banner

ईदगाहों को रंग-रोगन कर सजाया जा रहा है। वहीं, बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। लोग कपड़ों, सेंवई, मिठाई समेत अन्य वस्तुओं की खरीदारी कर रहे हैं। जिला मुख्यालय के शहजादपुर कस्बे में ग्राहकों की सबसे अधिक भीड़ कपड़े की दुकानों, रेडीमेड स्टोर, सेंवई तथा टोपी की दुकानों पर उमड़ रही है। गल्लामंडी स्थित कपड़े के शोरूम में तीन दर्जन से अधिक महिलाएं सूट, साड़ी व लहंगा इत्यादि पसंद करने में व्यस्त थीं। शोरूम के मालिक वसीम के मुताबिक सलवार-जंपर के फैंसी कपड़ों की मांग बढ़ी है, लेकिन ग्राहकों की नजर अधिकतर रेडीमेड सूट पर ही टिक रही है। सब्जी मंडी में रेडीमेड के साथ ही टोपी का व्यवसाय करने वाले मोहम्मद फैसल ने बताया कि ईद और बकरीद साल के दो ऐसे महत्वपूर्ण त्योहार हैं, जिनमें टोपी की अच्छी खासी खपत होती है। कारण, नमाज के समय सिर पर टोपी लाजिमी है। टोपी के एक अन्य प्रमुख विक्रेता बदरे आलम उर्फ पप्पू के अनुसार इस बार रोजेदार गोल कढ़ी हुई टोपी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। चाइना, इंडोनेशिया, मलेशिया, बांग्लादेश के अलावा तुर्की की बनी टोपियों की काफी मांग है। बुजुर्ग लखनऊ की चिकन दोपल्ली टोपी पसंद कर रहे हैं। सेंवई विक्रेता मोहम्मद हाशिम व तबरेज का कथन है कि सेंवई के संग, लच्छा, पापड़ तथा चिप्स की भी अच्छी बिक्री है। चौक में रेडीमेड का कारोबार करने वाले मोहम्मद कलीम के अनुसार बच्चों में बाबा सूट, झबला और लॉन्ग फ्रॉक आदि की सर्वाधिक मांग है।

अंतिम रोजा की नमाज आज

रविवार को अंतिम रोजा और सोमवार को ईद-उल-फित्र की नमाज होगी। इसकी पुष्टि जामा मस्जिद मीरानपुर के पेशइमाम मौलाना शुजा हैदर जैदी ने भी की है।

सुरक्षा और सफाई के हों इंतजाम

बसपा के नगर अध्यक्ष बादशाह खान की अगुआई में प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को जिलाधिकारी अखिलेश ¨सह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। बसपाइयों ने के दौरान ईदगाह अकबरपुर एवं अन्य मस्जिदों में सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने, नवाज के दौरान बडे वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक लगाने, 24 घंटे बिजली आपूर्ति एवं बेहतर सफाई व 24 घंटे पानी आपूर्ति व्यवस्था सु़निश्चित कराने की मांग की। इस दौरान नगर महासचिव राधेश्याम खरवार, संजय वर्मा, मुख्तार अहमद, अभिषेक जायसवाल, मुन्न विश्वकर्मा, कफील प्रमेंदर, अनूप कुमार आदि मौजूद रहे।

नपा अध्यक्ष ने किया निरीक्षण

ईद के मद्देनजर शनिवार को पालिका अध्यक्ष हाजी अबुल बशर अंसारी ने नवागत ईओ आलोक कुमार के साथ वाजिदपुर स्थित ईदगाह का निरीक्षण कर 24 घंटे के भीतर ईदगाह परिसर व अगल बगल की चौकस सफाई के निर्देश दिए। ईदगाह कमेटी के सरपरस्त गुलाम रब्बानी ने बताया कि चांद दिखने के बाद सुबह आठ बजे ईदगाह मे ईदुल फित्र की नमाज कारी तय्यब पढ़ाएंगे। मौके पर बाबू आज्ञाराम वर्मा व राम प्रकाश पांडेय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.