Move to Jagran APP

भू-माफियाओं को तुरंत चिह्नित करिए

अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी अखिलेश ¨सह सोमवार को जिले की कमान संभालने के बाद मंगलवार को पहले दिन जनता दर

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 12:26 AM (IST)
भू-माफियाओं को तुरंत चिह्नित करिए
भू-माफियाओं को तुरंत चिह्नित करिए

अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी अखिलेश ¨सह सोमवार को जिले की कमान संभालने के बाद मंगलवार को पहले दिन जनता दर्शन में शिकायतों को गंभीरता से सुन रहे थे। अकबरपुर और आलापुर तहसील में भूमि पर जबरिया कब्जा किए जाने की शिकायतों को लेकर डीएम ने स्टेनो बब्बन ¨सह से दोनों उप जिलाधिकारियों को फोन लगाने का निर्देश दिया। कॉल रिसीव होते ही डीएम बोले इन मामलों की त्वरित जांच करिए और मामला सही पाए जाने पर ऐसे भू-माफियाओं को तुरंत चिन्हित करिए। जनता दर्शन के दौरान डीएम के समक्ष कर्मचारियों के भ्रष्ट आचरण की शिकायतें भी काफी पहुंचीं। इसपर उन्होंने जांचोपरांत कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

केस एक : अकबरपुर तहसील के रसूलपुर दियरा निवासी अब्दुल हयी ने जिलाधिकारी को बताया कि उनका परिवार काफी दिनों से रोजगार के सिलसिले में बाहर रहता है। गांव के दबंग उनके खेत पर कब्जा कर चुके हैं और छोड़ने से मना कर रहे हैं। इसपर डीएम ने तत्काल एसडीएम अकबरपुर विवेक मिश्र को निर्देशित किया कि मामले की गहनता से जांच कर भू-माफियाओं को चिन्हित करें।

केस दो : आलापुर तहसील क्षेत्र के भदया गांव निवासी तौहीद अहमद ने बताया कि उनकी साबितपुर बाजार में भूमि है। इसपर पिलर आदि का निर्माण कराया गया है। गत रात दबंगों ने इस नष्ट कर कब्जा करना शुरू कर दिया है। मामले में डीएम ने आलापुर उप जिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव को त्वरित कार्रवाई के लिए कहते हुए भू-माफियाओं को चिन्हित करने का निर्देश दिया।

केस तीन : राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के कमालपुर पिकार निवासी वृद्ध रामसुमेर तिवारी बैसाखी के सहारे डीएम कक्ष में दाखिल हुए। हाथ और पांव में जख्मों पर पट्टी बांधे वृद्ध ने लड़खड़ाते हुए डीएम को अपनी अर्जी सौंपी। बताया कि उनके और बेटे के साथ दबंगों ने थाने में मारपीट की और पुलिस ने रोकने का प्रयास भी नहीं किया। यह घटना थाने के सीसीटीवी में कैद है। इतना ही नहीं पेड़ काटने और भूमि के विवाद में तहसील प्रशासन के अधिकारियों ने उनसे 30 हजार रुपया भी लिया था। गाड़ी में आए साहब ने 10 हजार लौटा दिया, लेकिन 20 हजार रुपये लेकर चले गए, और न्याय भी नहीं किया।

केस चार : अकबरपुर तहसील के गांव बनगांव कचना निवासी राममिलन यादव ने गांव में अधूरे पड़े चकमार्ग की शिकायत की। बताया कि प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव ने मिलीभगत कर अधूरे निर्माण के बावजूद पूरी धनराशि निकाल ली है।

कुछ ऐसी ही शिकायतों को लेकर उमेश चंद्र, भीमसेन, दिलीप कुमार समेत बड़ी संख्या में शिकायतकर्ता पहुंचे थे, वहीं जनता दर्शन की अवधि बीतने के बाद भी सभी की शिकायतों को सुनने के बाद डीएम ने कार्रवाई का निर्देश देकर मातहतों से निस्तारण आख्या से अनिवार्य तौर पर अवगत कराने को कहा। इस बीच पत्रावलियों को समझने और अधिवक्ताओं से भी मुलाकात कर उनकी समस्या जानी। नवागत जिलाधिकारी से मिलने के लिए शिकायतकर्ताओं से लेकर अन्य लोगों की आवाजाही लगी रही। हालांकि कुछ लोगों को अर्दली द्वारा गेट पर ही जबरिया रोके रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.