Move to Jagran APP

काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने किया कार्यबहिष्कार

अंबेडकरनगर : राज्य परियोजना कार्यालय की ओर से सर्वशिक्षा अभियान के तहत जिले में कार्यरत रिसोर्स शिक

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 12:25 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 12:25 AM (IST)
काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने किया कार्यबहिष्कार
काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने किया कार्यबहिष्कार

अंबेडकरनगर : राज्य परियोजना कार्यालय की ओर से सर्वशिक्षा अभियान के तहत जिले में कार्यरत रिसोर्स शिक्षकों की उपेक्षा किए जाने को लेकर आक्रोशित शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट के निकट प्रदर्शन किया। काली पट्टी बांध कर शिक्षकों ने कार्यबहिष्कार करते हुए विरोध जताया। बीएसए को सौंपे गए ज्ञापन में शिक्षकों ने पिछले दो साल से प्रस्तावित बजट बनाते समय मौजूदा मानदेय का 39 फीसद भुगतान करने का वादा किया गया था। जबकि अधिकारियों ने उक्त शिक्षकों के हितों से अनदेखी कर इसका लाभ नहीं दिया। इससे शिक्षकों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। बताया गया कि अधिकारी इसपर गंभीरता से विचार नहीं करेंगे तो आंदोलन तेज किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष शिवबहादुर दुबे के साथ अश्वनी कुमार द्विवेदी, सरोज यादव, स्मृति ¨सह, लालजी उपाध्याय, संतोष दुबे, रंजीत कुमार, राघवेंद्र ¨सह, जगदीश प्रसाद, वीरेंद्र कुमार व अशोक कुमार त्रिपाठ आदि शामिल रहे।

loksabha election banner

---------------

-स्वरोजगार का मिला मौका-

संसू, अंबेडकरनगर : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत जिले के युवाओं को स्वरोजगारी बनने का मौका जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र की ओर से दिया जा रहा है। उपायुक्त उद्योग दारा ¨सह ने बताया कि योजना का लाभ हासिल करने के लिए युवाओं को आगामी 25 मई तक ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। युवाओं को खादी ग्रामोद्योग आयोग की वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। बताया कि योजना के तहत युवाओं को विनिर्माण के क्षेत्र में 25 लाख रुपये तथा सेवा के क्षेत्र में 10 लाख रुपये की परियोजना को स्थापित करने में मदद की जाएगी। परियोजना की लागत का शहरी क्षेत्र में सामान्य वर्ग के पुरुषों को 15 फीसद तथा इससे इतर के वर्गों में मिलाओं समेत अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और विकलांगों को 25 फीसद अनुदान मिलेगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सामन्य को 25 तथा अन्य को 35 फीसद मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.