Move to Jagran APP

गांवों में सफाई नहीं कर रहे कर्मचारी

अंबेडकरनगर : टांडा विकास खंड के राजस्व गांवों को साफ-सुथरा रखने की शासन की मंशा पर ग्रहण लगता दिखाई

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 10:10 PM (IST)
गांवों में सफाई नहीं कर रहे कर्मचारी
गांवों में सफाई नहीं कर रहे कर्मचारी

अंबेडकरनगर : टांडा विकास खंड के राजस्व गांवों को साफ-सुथरा रखने की शासन की मंशा पर ग्रहण लगता दिखाई पड़ रहा है। कारण आधा दर्जन राजस्व गांवों में मौजूदा समय में सफाईकर्मी नहीं हैं। जिन गांवों में ग्राम सफाई कर्मियों की तैनाती है, वहां सफाईकर्मी हाथों में झाड़ू लेकर गांव की गलियों की सफाई करने से कतराते दिख रहे हैं।

loksabha election banner

ब्लॉक में 269 राजस्व स्थित हैं। इन्हें साफ-सुथरा रखने के लिए 275 सफाईकर्मी नियुक्त हैं। प्रत्येक राजस्व गांवों में एक सफाईकर्मी की तैनाती कर उनके कंधों पर गांव को साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है। मौजूदा समय में चार राजस्व गांवों में सफाईकर्मियों की तैनाती नहीं है। टांडा विकासखंड के राजस्व गांव ब्राहिमपुर कुसमा, बलया जगदीशपुर, पैकोलिया व करमपुर परसावा में सफाईकर्मी नहीं हैं। पैकोलिया में तैनात सफाईकर्मी अब्दुल रहमान गत पांच माह से निलंबित चल रहा है। इसके अलावा ब्रहिमपुर कुसमा में तैनात सफाईकर्मी रामगोपाल, बलया जगदीशपुर में तैनात शिवप्रकाश भी निलंबित हैं। चार सफाईकर्मियों को जिले के अधिकारियों के खिदमत में लगाया गया है। आलम यह है कि गांवों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। गांवों में तैनात सफाई कर्मियों को प्रतिदिन गांवों को साफ सुथरा रखने को कौन कहे, गांव में ये तो कभी-कभी ही आते हैं। इसके चलते गांव की गलियां गंदगी की चपेट में हैं। पैकोलियां गांव के राधेश्याम भारती कहते हैं कि यहां तैनात सफाईकर्मी एक वर्ष से गांव में नहीं आया। अधिकारियों से शिकायत की गयी तो निलंबित कर दिया गया, लेकिन पांच माह हो गए किसी की तैनाती नहीं हुई। ब्रहिमपुर कुसमा के श्रीकांत की भी यही शिकायत है। सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) नदीम रजा ने बताया कि जिन गांवों में सफाईकर्मियों की तैनाती नहीं है वहां जल्द ही सफाई कर्मियों की तैनाती की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.