Move to Jagran APP

वाहन देने से मना किया तो दर्ज होगा मुकदमा

अंबेडकरनगर : विधानसभा चुनाव से पहले निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट को वाहन मुहैया कराने में वाह

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 10:48 PM (IST)
वाहन देने से मना किया तो दर्ज होगा मुकदमा
वाहन देने से मना किया तो दर्ज होगा मुकदमा

अंबेडकरनगर : विधानसभा चुनाव से पहले निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट को वाहन मुहैया कराने में वाहन स्वामियों की मनमानी से परिवहन विभाग को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। ऐसे में आगामी 27 फरवरी को होने वाले मतदान के दौरान समुचित वाहन मुहैया कराने में विभाग अभी से व्यापक तैयारी में जुट गया है। लिहाजा विभाग ने उक्त तिथि तक व्यवस्था को मुकम्मल किए जाने के लिए 24 फरवरी तक ही अधिग्रहीत वाहनों की आमद कराने की तैयारी जुटा है। इस बावत वाहन स्वामियों को अधिग्रहण आदेश जारी करने के बाद वाहन नहीं देने वालों के विरुद्ध मतदान से पहले ही मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दे रहा है।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से चुनाव ड्यूटी के लिए कार्मिकों को बूथों तक पहुंचाने और निगरानी के लिए अधिकारियों को वाहन मुहैया कराए जाने की सूची परिवहन विभाग सौंपी है। इसके अनुसार चुनाव को सकुशल संपन्न कराए जाने को 694 हल्के भार वाहन तथा 550 भारी वाहनों को अधिग्रहीत कर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। इसमें बस, मिनी बस, स्कूली बस, ट्रक, मिनी ट्रक तथा जीप व टैक्सी वाहनों को अधिग्रहीत किया गया है। परिवहन विभाग ने पहले ही उक्त वाहनों का सत्यापन किए जाने के साथ ही इनकी तलाश के लिए संबंधित थानों के जरिए नोटिस भेजा था। नोटिस तामीला होने के बाद अब विभाग ने वाहन स्वामियों को अधिग्रहण आदेश भी भेज दिया है। वाहन स्वामियों को 27 फरवरी के मतदान के लिए 24 फरवरी को दोपहर तक जिला मुख्यालय के हवाई पट्टी पर वाहन के साथ आमद कराने को कहा है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.