Move to Jagran APP

सफाईकर्मी की कारगुजारी से खफा महिला का हंगामा

अंबेडकरनगर : सफाईकर्मी द्वारा पैसा मांगने पर जिला चिकित्सालय में जमकर हंगामा हुआ और इस मौके पर लोगों

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 10:35 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 10:35 PM (IST)
सफाईकर्मी की कारगुजारी से खफा महिला का हंगामा
सफाईकर्मी की कारगुजारी से खफा महिला का हंगामा

अंबेडकरनगर : सफाईकर्मी द्वारा पैसा मांगने पर जिला चिकित्सालय में जमकर हंगामा हुआ और इस मौके पर लोगों की भीड़ जुट गयी। अकबरपुर तहसील के ग्राम मीरपुर शेखपुर निवासिनी महिला ने गांव के एक गरीब को इलाज के लिए भर्ती कराया था। सोमवार को यूरिन की नली निकालने पर सफाई कर्मी सियाराम ने पहले दो सौ रुपये मांगा जब मरीज द्वारा असमर्थता जताई गयी तो सौ रुपये देने का दबाव बनाने लगा। इस बीच मरीज के गांव के ही मंजू देवी वहां पहुंचीं और पैसा देने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि डॉक्टर को बुलाने जाओ तो समय से मरीजों के पास आते भी नहीं हैं। रात के समय मरीजों का इलाज करने के लिए डॉक्टर कौन कहे, कोई भी कर्मचारी मिलता है। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में तैनात चिकित्सक अपने कक्ष में बैठ सिगरेट की कश लगाते रहे। महिला ने इस पर नाराजगी जतायी।

loksabha election banner

जिला चिकित्सालय में गरीब व जरूरतमंद लोग वहां इसलिए पहुंचते है कि पैसे के अभाव में बेहतर इलाज आसानी से हो सकेगा, लेकिन यहां की तस्वीर पूरी तरह से उल्टी है। यहां सूई लगाने से लेकर कई आवश्यक कार्य इंटर्नशिप कर रहे लोग व सफाई करने के लिए नामित निजी संस्था के कर्मी करते देखे जाते हैं। इसकी एवज में मरीजों को मुंह मांगा पैसा भी देना पड़ रहा है। इस संबंध में प्रभारी सीएमएस डा. केएस पांडेय ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। सफाईकर्मी द्वारा पैसे की मांग की गयी है तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस तरह के शिकायतों को रोकने के लिए जल्द ही बेहतर व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.