Move to Jagran APP

वोट देकर ही कर सकते राष्ट्र का बेहतर निर्माण

अंबेडकरनगर : उपजिलाधिकारी इंद्र भूषण वर्मा ने कहा कि मतदान के माध्यम से मतदाता राष्ट्र का बेहतर निर्

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 10:27 PM (IST)
वोट देकर ही कर सकते राष्ट्र का बेहतर निर्माण
वोट देकर ही कर सकते राष्ट्र का बेहतर निर्माण

अंबेडकरनगर : उपजिलाधिकारी इंद्र भूषण वर्मा ने कहा कि मतदान के माध्यम से मतदाता राष्ट्र का बेहतर निर्माण कर सकता है। शिक्षा, समाज व देश का विकास मतदान पर ही निर्भर है। मतदान करने के प्रति स्वयं जागरूक होकर सभी को जागरूक करने का काम करना होगा। शनिवार को दैनिक जागरण तथा तहसील प्रशासन के संयुक्त प्रयास से मुबारकपुर के नूरे हक ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता गोष्ठी व रैली का आयोजन किया गया। यहां टांडा तहसीलदार मधुसूदन आर्य ने कहा कि मतदान करना किसी एक व्यक्ति का काम नहीं बल्कि सभी लोगों का पहला कर्तव्य है। लोगों का दायित्व है कि मतदान के दिन मतदान केंद्र पर पहुंचकर स्वयं मतदान करें और दूसरों को भी वोट डालने के लिए जागरूक करें। टांडा कोतवाल वकील ¨सह यादव ने कहा कि अच्छे लोगों को यदि चुनने का काम करना है तो यह मतदान के जरिए हो सकेगा। टांडा अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष महेंद्रनाथ श्रीवास्तव ने कहा कि जागरूक मतदाता ही देश का भाग्य विधाता है। उन्होंने जागरूकता गोष्ठी में मौजूद संभ्रांत नागरिकों तथा छात्र-छात्राओं को मतदान करने के प्रति सभी को जागरूक करने का आह्वान किया। अधिवक्ता संघ के महामंत्री दिलीप कुमार मांझी, कॉलेज के सचिव हाजी मोहम्मद जावेद खालिद मियां, मोहम्मद आरिफ, अनीस अहमद, अयाज अहमद, मोहम्मद कफील, राम जियावन, सहाबुद्दीन व सम्भ्रांत नागरिकों समेत विद्यालय के छात्र छात्राएं मौजूद रहे। इसके बाद निकली मतदाता जागरूकता रैलीÞ जाएं वोट डालने जाएं, अपना वोट काम में लाएं Þमत देना अपना अधिकार, बदले में न लो उपहारÞ वोट मैं अपना देकर आई, चुनकर है सरकार बनायीं के नारों की गूंज रही। रैली विद्यालय परिसर से निकलकर मोहनगंज चौराहा होते हुए पूरब चुंगी तिराहा से मुबारकपुर बाजार होते हुए पूर्व निर्धारित स्थान पर पहुंची। यहां बुजुर्गों और युवाओं को मतदान करने का आग्रह करते हुए छात्रों ने मतदान से होने वाले दीर्घकालिक फायदों के बारे में परिचित कराया। इसके साथ ही विद्यालय में छात्रों ने नाटक व वाद-विवाद प्रतियोगिता में मतदान के महत्त्व और इसकी •ारुरत पर प्रकाश डाला। विद्युतनगर : राष्ट्र के बेहतर निर्माण के लिए मतदान करें। मतदान किसी एक का नहीं बल्कि प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है। उक्त बातें खंड विकास अधिकारी बसखारी राजीव कुमार ने बसखारी विकास खंड के हंसवर में मतदाता जागरूकता रैली के उपरांत आयोजित जागरूकता गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहीं। सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) उमाशंकर यादव ने कहा कि मतदान के प्रति समाज के हर एक नागरिक को जागरूक होना होगा वरन् सभी को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का काम करना होगा। इस दौरान निकली रैली में सचिव गुलाब चंद्र, प्रधान प्रतिनिध अबुल व़फा, प्रधान अयूब खान, मोहम्मद हासिम, मोहम्मद हसन व मिश्रीलाल तथा महिलाएं व स्कूली बच्चे शामिल रहे।

loksabha election banner

----------------

बृहद मानव श्रृंखला में करें भागीदारी-किछौछा : 26 जनवरी की पूर्व संध्या के पहले आवाम को प्रशासन द्धारा मतदाता जागरूकता के लिए बनायी जाने वाली मानव श्रृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ब्लॉक बसखारी के डवाकरा हाल मे प्रधान संघ अध्यक्ष रमेश यादव की अध्यक्षता में प्रधानों की बैठक हुई। इसमें मुख्य अतिथि एसडीएम ने ग्राम प्रधानों को निर्देशित करते हुए बृहद मानव श्रृंखला में भाग लेने को कहा। बैठक मे ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक रंजन, जितेंद्र ¨सह, गुलाब चंद, प्रधान जगजीत मौर्य, रामनयन, जयप्रकाश वर्मा, राकेश ¨सह, रामसेवक, जमुना ¨सह, रामबचन चौरसिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.