Move to Jagran APP

चेक लेकर दौड़ लगा रहे ग्राहक

अंबेडकरनगर : बैंकों में भीड़ का दबाव कम होने के बाद भी ग्राहकों की परेशानी कायम है। इसके पीछे मुख्य र

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 10:10 PM (IST)
चेक लेकर दौड़ लगा रहे ग्राहक
चेक लेकर दौड़ लगा रहे ग्राहक

अंबेडकरनगर : बैंकों में भीड़ का दबाव कम होने के बाद भी ग्राहकों की परेशानी कायम है। इसके पीछे मुख्य रूप से बैंकों की मनमानी बतायी जा रही है। इसी मनमानी का परिणाम है कि घंटों लाइन में लगने के बावजूद उपभोक्ता खाली हाथ लौटने पर मजबूर हैं। चेक लेकर दौड़भाग करने के बावजूद उनकी समस्या दूर नहीं हो पा रही है। वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण अंचलों तक में लगे ज्यादातर एटीएम शोपीस बने हैं। कारण किसी में धन नहीं तो कोई तकनीकी गड़बड़ी के चलते खराब है। ऐसे में जरूरतमंदों को बैंकों में कतार लगाने को विवश होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की मुख्य शाखा के खाताधारक तथा शिवबाबा निवासी रामजतन ने बताया कि गत तीन दिनों से धन निकासी के लिए बैंक का चक्कर लगाने के बाद शुक्रवार को मात्र 10 हजार रुपये ही मिल सके। मीरानपुर निवासी परवेज अहमद के मुताबिक उन्हें अचानक पैसे की आवश्यकता हुई तो गत गुरुवार बैंक पहुंचे, दो घंटा लाइन में लगने के बाद बताया गया कि केवल छह हजार रुपये ही निकलेंगे। वह पुन: शनिवार को 24 हजार रुपये निकालने पहुंचे तो बताया गया कि 10 हजार से अधिक नहीं मिलेगा। इसी तरह दस हजार से अधिक की राशि का चेक लेकर पहुंचने वाले तमाम ग्राहकों को मायूस लौटना पड़ा। चौथीराम, मोहम्मद इस्माइल, शाहिद हुसैन जैसे अन्य उपभोक्ताओं का कहना है कि यदि प्रात: बैंक खुलने के समय ही नोटिस चस्पा कर सूचना दे दी जाए तो कम से कम बैंक में लोगों का समय न व्यर्थ हो। बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधक हरजीत ¨सह का कहना है कि करेंसी कम आने के कारण कभी-कभी ऐसी समस्या आ जाती है। शहजादपुर स्थित इलाहाबाद शाखा में भी शुक्रवार को बैंक पहुंचे लोगों को केवल 10 हजार तक का भुगतान कर टरका दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.