Move to Jagran APP

छुट्टी पर रहे सूर्यदेव, कोहरा हुआ हावी

अंबेडकरनगर : मौसम के तापमान में लगातार उतार चढाव का सिलसिला जारी है। लिहाजा मौसम हाड़कपाऊ सर्दी की ओ

By Edited By: Published: Sat, 03 Dec 2016 10:20 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2016 10:20 PM (IST)
छुट्टी पर रहे सूर्यदेव, कोहरा हुआ हावी

अंबेडकरनगर : मौसम के तापमान में लगातार उतार चढाव का सिलसिला जारी है। लिहाजा मौसम हाड़कपाऊ सर्दी की ओर बढ़ने लगा है। मौसम के इस उतार चढ़ाव से लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लगभग एक सप्ताह से मौसम में गिरावट जारी रहने के साथ ही शुक्रवार की रात्रि में आसमान पर काले बादलों की दस्तक दी। इसके साथ घने कोहरे का प्रकोप भी हावी रहा। इस बीच चली बर्फीली हवाओं से शनिवार के तापमान में गिरावट देखने को मिली। रात्रि में एकाएक घने कोहरे के चलते यातायात प्रभावित रहा। ट्रेन कोहरे के कारण अपने समय से घंटों विलंबित रहीं तो सड़क यातायात कच्छुआ छाप चाल हो गया। रात्रि के समय दो पहिया व चार पहिया वाहनों से आने जाने वाले लोगों को धीमी गति से यात्रा करना पड़ा। सुबह सूर्यदेव के दर्शन की उम्मीद लगाए लोगों को मायूसी हाथ लगी। सूर्यदेव के छुट्टी पर रहने से सर्द हवाएं चुभन पैदा कर रहीं थीं। बर्फीली हवाओं के साथ मौसम के तापमान में नमी घुली रही। दिनभर बदली छाए रहने से मौसम के तापमान में गिरावट दर्ज हुई। लिहाजा लोग खुले से लेकर बंद कमरे में भी गलन से लोग ठिठुरते रहे। वहीं किसान पिछले दो-तीन दिनों से मौसम के उतार चढाव को देख फसलों को सहेजने में जुटा है। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तथा रात का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loksabha election banner

---------------------

-बेपटरी सड़क व रेल यातायात-

अंबेडकरनगर : गत शुक्रवार की शाम से ही हावी हुआ कोहरा शनिवार की सुबह तक चटख रहा। इसके चलते सड़क और रेल यातायात खास प्रभावित हो रहा है। चंद कदम की दूरी भी साफ नजर नहीं आने के चलते सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। वहीं सिग्नल दिखने में परेशानी को देखते हुए ट्रेनों की रफ्तार भी मंद पड़ गई। शनिवार को जिले से गुजरने वाली ट्रेनों में अहमदाबाद से दरभंगा को जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस 13 घंटे, मरुधर एक्सप्रेस छह घंटे, हावड़ा से देहरादून एक्सप्रेस चार घंटे, किसान एक्सप्रेस चार घंटे, इंटरसिटी दो घंटे, सरयू यमुना एक्सप्रेस 20 घंटे, आनंद विहार से मऊ एक्सप्रेस 17 घंटे, दिल्ली से आजमगढ़ कैफियात एक्सप्रेस 15 घंटे, मथुरा पटना एक्सप्रेस का इन दिनों अकबरपुर रेलवे स्टेशन से संचालन निरस्त चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.