Move to Jagran APP

अपहरण व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव उमरावा के मजरे टकटकवा निवासी युवती का अपहरण कर दुष्कर्म क

By Edited By: Published: Sat, 03 Dec 2016 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2016 10:19 PM (IST)
अपहरण व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव उमरावा के मजरे टकटकवा निवासी युवती का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में आ़िखरकार पुलिस को मुकदमा दर्ज ही करना पड़ा। हालांकि इसमें करीब ढाई माह का समय पुलिस ने लगा दिया। पुलिस ने गांव के ही तीन आरोपियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्यवाई पुलिस ने न्यायालय के आदेश के अनुपालन में की है।

loksabha election banner

उक्त गांव निवासी एक 22 वर्षीय युवती गत 15 सितंबर को रहस्यमय परिस्थितियों में घर से लापता हो गई। काफी खोजबीन के बाद पता नहीं चल सका। तत्समय अपहृता के पिता ने गांव के ही तीन लोगों पर अपहरण कर दुष्कर्म करने, धमकी आदि का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर थाने पर दी थी। आरोप है कि तत्समय पुलिस विपक्षियों से मिल गई और कार्रवाई नहीं की। तत्समय मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता के पिता ने न्यायालय की शरण ली। सुनवाई के उपरांत न्यायालय ने भीटी थानाध्यक्ष को मु़कदमा दर्ज कर जांच का आदेश दिया। न्यायालय के आदेश पर गांव के ही रामऔतार, भरतराम उर्फ भरथू तथा सुशीला निषाद के विरुद्ध बहला फुसलाकर अपहरण करने, दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी तथा दलित उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। निरीक्षक शकुंतला उपाध्याय ने बताया कि मु़कदमा दर्ज कर विवेचना सीओ को भेजी गई है। सीओ अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एफआइआर का अवलोकन कर साक्ष्य संकलित किए जा रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.