Move to Jagran APP

बैंकों एवं एटीएम पर लगी रही कतार

संसू, अंबेडकरनगर : नोट बंदी के पखवारेभर बाद भी बैंकों में भीड़ पहुंच रही है। 24वें दिन जिले की बै

By Edited By: Published: Fri, 02 Dec 2016 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2016 10:31 PM (IST)
बैंकों एवं एटीएम पर लगी रही कतार

संसू, अंबेडकरनगर : नोट बंदी के पखवारेभर बाद भी बैंकों में भीड़ पहुंच रही है। 24वें दिन जिले की बैंक शाखाओं में लेनदेन के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। वेतन एवं पेंशन निकालने के लिए लोग पहुंचे, लेकिन कई बैंकों में नकदी के अभाव में निर्धारित धनराशि से कम भुगतान किया गया। वहीं एटीएम बूथों पर लंबी कतार लगी रही। इस दौरान कई एटीएम के हलक सूखे रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बीच जिले की बैंक शाखाओं में करीब दस करोड़ रुपये की धनराशि जमा की गई। नगर स्थित एसबीआई अकबरपुर, शहजादपुर, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल बैंक समूेत अन्य बैंक शाखाओं में लोगों ने कतार लगाकर लेनदेन किया। शुक्रवार को जिले की 174 बैंक शाखाओं में करीब दस करोड़ रुपये की धनराशि जमा की गई। वहीं इंडियन बैंक, एसबीआई शहजादपुर, एक्सिस बैंक पटेलनगर समेत कई बैंक शाखाओं पर लगे एटीएम के हलक सूखे रहे। एचडीएफसी बैंक नईसड़क पर रुपये निकालने के लिए एटीएम बूथ पर लोगों की लंबी कतार लगी रही। इंडियन बैंक में रुपये निकालने पहुंचे सैदापुर निवासी सचिन यादव को गैर जनपद जाना था, लेकिन एटीएम में रुपये न होने के कारण उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा। वहीं एचडीएफसी के एटीएम की कतार में लगे घुरऊपुर निवासी शशिकांत ने बताया कि दो घंटे बाद वह अपने खाते से रुपये निकाल सके। एलडीएम अरुण कुमार ¨सह ने बताया कि बैंकों में नकदी की समस्या काफी कम हो गई है।

loksabha election banner

------40 फीसद तक घटे सब्जियों के दाम-अंबेडकरनगर : नोटबंदी के बाद से सब्जी के व्यवसाय कर काफी प्रभाव पड़ा है। गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष सब्जियों के दाम में 40 फीसद तक की गिरावट आई है। कारण रुपये के अभाव में खरीदारों की संख्या में कमी आयी है। शुक्रवार को बाजार में टमाटर 20 रुपये किलोग्राम, मटर 40 रुपये किलोग्राम, मूली दस रुपये किलोग्राम, नई आलू 70 रुपये पसेरी एवं शिमला मिर्च 20 रुपये किलोग्राम की दर से बेचा गया। सब्जी व्यवसायी राहुल चौहान एवं राकेश ने बताया कि गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष नोट बंदी के कारण बाजार में गिरावट आयी है। खरीदारों की संख्या में कमी के कारण सामानों के मूल्य में 40 फीसद की गिरावट आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.