Move to Jagran APP

दिन भी चढ़ा नहीें और शाम हो गई

अंबेडकरनगर : पिछले एक सप्ताहभर से मौसम के मिजाज में लगातार हो रही गिरावट जनजीवन पर भारी पड़ने लगी। गु

By Edited By: Published: Thu, 01 Dec 2016 10:12 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2016 10:12 PM (IST)
दिन भी चढ़ा नहीें और शाम हो गई

अंबेडकरनगर : पिछले एक सप्ताहभर से मौसम के मिजाज में लगातार हो रही गिरावट जनजीवन पर भारी पड़ने लगी। गुरुवार की सुबह तक घने कोहरे की चादर तनी रही। रात के समय कोहरे के बीच वाहनों की रफ्तार धीरे-धीरे मंद पड़ने के साथ ही कुछ घंटों के लिए थम गई। उधर तापमान में गिरावट होने के साथ गलन ने भी पैर पसार लिया है। अपराह्न 12 बजे के बाद बादलों के बीच से लुकाछिपी करते निकले सूरज की धूप पाने के लिए लोग तरशते रह गए और बदली ने वापस मौसम को सर्दी में समेट लिया। धुंध के चलते सड़क और रेल यातायात काफी प्रभावित हुआ है। चंद कदम तक दिखाई नहीं देने की दशा में सड़क पर दो पहिया से लेकर चार पहिया वाहन लाइट के सहारे सफर तय करते नजर आए। वहीं ट्रैक पर ट्रेनें रेंगती नजर आईं। ऐसे में अकबरपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली दर्जनभर से अधिक ट्रेनें घंटों विलंब से गुजरीं। अमृतसर से चलकर जयनगर को जाने वाली सरयू-यमुना एक्सप्रेस करीब 12 घंटे विलंबित रही। वाराणसी से गोंडा एक्सप्रेस तीन घंटे, लखनऊ से वाराणसी पैसेंजर चार घंटे, फिरोजपुर से धनबाद किसान एक्सप्रेस दो घंटे, हावड़ा से देहरादून दून एक्सप्रेस छह घंटे तथा साबरमती एक्सप्रेस एक घंटे के विलंब से गुजरी। इस बीच अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को बैठने के लिए स्थान कम पड़ गया। जिले का तापमान अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में गिरावट के साथ उछाल आएगा। वहीं कोहरा व बदली के छाए रहने का अनुमान है।---------------

loksabha election banner

बोलेरो ने प्रधान को रौंदा, मौत संवादसूत्र, जलालपुर (अंबेडकरनगर) : जलालपुर थाना क्षेत्र के लाभापार ग्राम पंचायत के प्रधान रामनयन राजभर 45 पुत्र हरिलाल गुरुवार को प्रात: आठ बजे घने कोहरे के बीच किसी काम से घर से जलालपुर कस्बा आ रहे थे। वह बाइक से जलालपुर-बसखारी मुख्य मार्ग पर मंगुराडिला चौराहे के समीप पहुंचे थे कि बसखारी की ओर जा रही अज्ञात बोलेरो की चपेट में आ गए। गंभीर रूप से घायल प्रधान को पुलिस ने एंबुलेंस से सीएचसी नगपुर भेजवाया, जहां जांच पड़ताल के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पीड़ित भाई रामफेर राजभर की तहरीर पर अज्ञात वाहन के फरार चालक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज पुलिस सुराग लगा रही है।

------

प्रधानों व कर्मचारियों ने जताया शोक-जलालपुर : प्रधान की आकस्मिक मौत से अवाक रहे प्रधान साथियों व ब्लॉक कर्मचारियों ने ब्लॉक परिसर में शोक सभाकर दुख जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। शोकसभा में सहायक विकास अधिकारी पंचायत रमाकांत मिश्र, वरिष्ठ सहायक मोहम्मद ताहिर अंसारी, सहायक लेखाकार लालबहादुर मौर्य समेत प्रधान व सेक्रेटरी मौजूद थे। शोकसभा के बाद ब्लॉक के कार्यालय बंद कर प्रधान व कर्मचारी परिवारीजनों को सांत्वना देने गांव पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.