Move to Jagran APP

विशेष शिविर में 1045 महिलाओं की जांच

अंबेडकरनगर : मातृत्व सुरक्षा सप्ताह गत 14 से 21 अक्टूबर तक मनाया गया। इस दौरान पीएचसी, सीएचसी व एएन

By Edited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 10:18 PM (IST)
विशेष शिविर में 1045 महिलाओं की जांच

अंबेडकरनगर : मातृत्व सुरक्षा सप्ताह गत 14 से 21 अक्टूबर तक मनाया गया। इस दौरान पीएचसी, सीएचसी व एएनएम सेंटरों पर शिविर लगाकर गर्भवती महिलाओं का प्रसव पूर्व जांच की गई। इस दौरान कुल 2855 ऐसी महिलाओं का चयन किया गया, जिनमें भारी खून की कमी पाई गई। इन महिलओं के विशेष इलाज व सलाह की जानकारी देने के लिए सभी स्वास्थ्य केंद्रों व जिला चिकित्सालय पर दो दिवसीय शिविर लगाया गया।

loksabha election banner

जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित शिविर में रक्त अल्पता की शिकार गर्भवती महिलाओं के ब्लड प्रेशर, खून की जांच व अन्य बीमारियों के संबंध में जांच की गई। इस दौरान सीएमओ डा. मोहिबुल्लाह ने जलालपुर, बसखारी, नगपुर का निरीक्षण किया तो वहीं उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ओपी गुप्त ने टांडा सामुदायिक स्वास्थ्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जनपद के सभी केंद्रों पर 1045 महिलाओं की जांच की गई। इस दौरान चिकित्सकों ने आयरन की गोली व खानपान में पौष्टिक आहार शामिल करने का निर्देश दिया गया। इस बावत सीएमओ ने बताया कि सभी केंद्रों के निरीक्षण के लिए जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी गई थी सभी स्थानों पर सुचारू रूप से कार्य सम्पन्न हुआ। उन्होंने बताया कि गंभीर महिलाओं को जिला चिकित्सालय लाया जाएगा इसके अलावा पीएचसी व सीएचसी पर भी व्यवस्था तैयार की जाएगी इसके अलावा मंगलवार को भी शिविर जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.