Move to Jagran APP

दस्तावेज लेखक समेत छह पर धोखाधड़ी का मुकदमा

अंबेडकरनगर : रजिस्ट्री कार्यालय भीटी में फर्जी तरीके से भूमि का बैनामा लिखाने के प्रकरण में दस्तावेज

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 12:01 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 12:01 AM (IST)
दस्तावेज लेखक समेत छह पर धोखाधड़ी का मुकदमा

अंबेडकरनगर : रजिस्ट्री कार्यालय भीटी में फर्जी तरीके से भूमि का बैनामा लिखाने के प्रकरण में दस्तावेज लेखक समेत छह लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा पुलिस ने दर्ज किया है। यह कार्रवाई जिला बार एसोसिएशन के आंदोलन की धमकी तथा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर की गई है।

prime article banner

मामला महरुआ थाना क्षेत्र के गांव बाहरपुर का है। उक्त गांव निवासी सीता देवी पत्नी सेतू के नाम खतौनी है। गत 25 जनवरी को फर्जी तरीके से गांव के ही आदित्य प्रकाश विक्रेता बनकर उक्त भूमि को इंद्रावती के नाम बेचने भीटी गए थे। स्टांप पेपर आदि खरीदकर दस्तावेज तैयार कर लिया गया। रजिस्ट्रार के समक्ष दस्तावेज पेश किया। इसकी जानकारी उन्हें कहीं से मिल गई तो उन्होंने दस्तावेज वापस कर दिया। इसकी जानकारी सीता देवी के पुत्र जिला बार के संयुक्त मंत्री महावीर जायसवाल को हुई तो उन्होंने किसी तरह रिकार्ड हासिल किया और बार में मामले को उठाया। जिला बार के पैड पर अधिवक्ताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने तत्कालीन एसपी से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। अन्यथा की स्थिति में आंदोलन की धमकी दी। एसपी ने मामले की जांच महरुआ थानाध्यक्ष से कराते हुए रिपोर्ट प्राप्त की। रिपोर्ट में आरोपों की पुष्टि होने पर भीटी पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। उक्त अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने दस्तावेज लेखक महरुआ थाने के खड़हरा निवासी संतराम यादव, क्रेता इंद्रावती, शीतला प्रसाद यादव, फयाराम, शिवशंकर तथा आदित्य प्रसाद के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। निरीक्षक अशोक यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.