Move to Jagran APP

रोस्टिंग के बाद भी घंटों बिजली गुल

अंबेडकर नगर:जनपदवासियों को बिजली की उपलब्धता के लिए शासन ने विद्युत वितरण खंड अकबरपुर एवं टांडा क

By Edited By: Published: Wed, 18 May 2016 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2016 10:55 PM (IST)
रोस्टिंग के बाद भी घंटों बिजली गुल

अंबेडकर नगर:जनपदवासियों को बिजली की उपलब्धता के लिए शासन ने विद्युत वितरण खंड अकबरपुर एवं टांडा की स्थापना कर रखी है। अकबरपुर में 70 हजार एवं टांडा विद्युत वितरण खंड के ग्यारह उपकेंद्रों पर कुल 80 हजार उपभोक्ता हैं। माहभर में 25 से 26 मिलियन यूनिट बिजली की खपत होती है। जिले के नगरीय क्षेत्र में 20 एवं

loksabha election banner

ग्रामीण क्षेत्रों में 14 घंटे बिजली आपूíत की व्यवस्था महकमे द्वारा तय है। गत माह नया रोस्टर जारी किया गया है। मौजूदा समय में नगर में दोपहर एक से तीन एवं रात साढे नौ से साढे ग्यारह बजे तक बिजली की कटौती का समय निर्धारण किया गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सुबह आठ बजकर 45 मिनट से दो बजकर 15 मिनट एवं शाम सात बजकर 15 मिनट से रात 11 बजकर 45 मिनट तक कटौती का समय है। इसके अलावा रोजाना दो से तीन घंटे तक अघोषित कटौती की जा रही है। कारण कहीं फाल्ट तो कहीं ट्रि¨पग के कारण आपूíत बाधित हो जाती है। मौजूदा समय में नगरीय क्षेत्र में सोलह से सत्रह एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आठ से दस घंटे बिजली की आपूíत की जा रही है। जिससे लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करने को विवश होना पड़ रहा है। वहीं उद्योग धंधे भी प्रभावित हो रहे है। अधिशासी अभियंता मुकेश बाबू ने बताया फाल्ट होने पर बिजली आपूíत प्रभावित होती है।

जहांगीरगंज : विद्युत उपकेंद्र रामनगर से गांवों में बिजली आपूर्ति के लिए 31 मई तक के लिए नया रोस्टर लागू किया गया है। पखवारेभर के लिए लागू नये रोस्टर के मुताबिक अब दिन में रोजाना प्रात: नौ से सायं चार बजे तथा रात्रि में 10 बजे से लेकर भोर पांच बजे तक निर्बाध गति से बिजली आपूर्ति करने की व्यवस्था है। यह बात दीगर है कि पहले ही दिन रोस्टर धड़ाम हो गया। गत मंगलवार की रात लगभग सवा 10 बजे से आपूर्ति शुरू की गई, लेकिन दो घंटे में ही ठप कर दी गई। पूरी रात बिजली गायब रही। अगले दिन बुधवार को भी नियत समय से आपूर्ति नहीं की जा सकी। लगभग साढ़े नौ बजे से आपूर्ति शुरू की गई, लेकिन आवाजाही होती रही। लो-वोल्टेज की समस्या अलग से खड़ी रही। अवर अभियंता आइबी मौर्य ने बताया कि नई रोस्टर व्यवस्था अग्रिम आदेश तक 31 मई तक चलेगी, जो मंगलवार रात से लागू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.