Move to Jagran APP

सदाराम की सदाबहार समाजसेवा

अंबेडकरनगर : समाजसेवा की सीख सदाराम वर्मा से ली जा सकती है। कारण ये बहुत बड़ा सोचने और करने के बजाय

By Edited By: Published: Wed, 20 Apr 2016 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2016 10:56 PM (IST)
सदाराम की सदाबहार समाजसेवा

अंबेडकरनगर : समाजसेवा की सीख सदाराम वर्मा से ली जा सकती है। कारण ये बहुत बड़ा सोचने और करने के बजाय छोटे-छोटे कार्यों से ही लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। यह सिलसिला पिछले पांच सालों से लगातार जारी है।

loksabha election banner

नगर के औलियापुर निवासी सदाराम सीट कवर व बैग आदि बनाने का कार्य करते हैं। पांच साल पहले उन्होंने समाज के लिए कुछ करने की सोची। इसी के तहत उन्होंने नगर के बस स्टेशन के सामने जल प्याऊ लगाने का निर्णय लिया। कारण यहां आसपास न तो हैंडपंप दिखते हैं और न ही परिवहन निगम की ओर से पेयजल की व्यवस्था। ऐसे में भीषण गर्मी में सड़क पर खड़े होकर वाहनों का इंतजार करने वाले मुसाफिरों को ठंडा और साफ पानी मयस्सर होना बहुत बड़ी राहत है। बकौल वर्मा रोजाना करीब सात से आठ सौ यात्रियों को ठंडा पानी बतासा के साथ पिलाया जा रहा है। इस पर करीब आठ सौ रुपये खर्च आता है। इस खर्च का इंतजाम वह स्वयं और मददगार शिवकुमार वर्मा, रमेश पटेल, सुभाष व सुदीप करते हैं। सदाराम का कहना है कि वह जल्द ही रेलवे स्टेशन पर वाटर फ्रीजर की स्थापना करेंगे। साथ ही शाम के समय लंगर चलाने की सोच रहे, इसके लिए रोडवेज बस अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन के बीच भूमि की तलाश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.