Move to Jagran APP

गुजरात भूमि घोटाले में सड़क पर उतरी आप

अंबेडकरनगर : गुजरात में कृषि एवं जंगल की करीब 250 एकड़ की भूमि को कौड़ियों के भाव में 15 रुपये मीटर की

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 10:03 PM (IST)
गुजरात भूमि घोटाले में सड़क पर उतरी आप

अंबेडकरनगर : गुजरात में कृषि एवं जंगल की करीब 250 एकड़ की भूमि को कौड़ियों के भाव में 15 रुपये मीटर की दर से लगभग एक करोड़ 49 लाख रुपये में बेचा गया है। जबकि इसकी वास्तविक कीमत 700 करोड़ आंकी जा रही है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी की ओर से यह दावा करते हुए गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी और उसकी सहयोगी कंपनी को सरकार की ओर से अनुचित लाभ पहुंचाए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर जिला कार्यकारिणी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के निकट धरना-प्रदर्शन करते हुए गुजरात में भूमि घोटाले पर विरोध जताया।

आम आदमी पार्टी के जिला सहसंयोजक राजेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार भी कांग्रेस की राह पर चल पड़ी है। इसी का नतीजा है कि गुजरात में भूमि घोटाला हुआ। यही नहीं महाराष्ट्र में भी जमीन घोटाला हुआ तो मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले ने भाजपा शासित प्रदेशों में चरम पर भ्रष्टाचार की ओर इशारा किया है। सहसंयोजक ने जिलाधिकारी विवेक के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजते हुए गुजरात की मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगा है। इसके अलावा प्रकरण से जुड़े सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ऐसा नहीं होने की दशा में आम आदमी पार्टी ने सड़क से संसद तक आंदोलन शुरू किए जाने की चेतावनी दी है। इस मौके पर आप पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भ्रष्टाचार मुक्त भारत के नारे पर अफसोस जाहिर किया। आंदोलन में डॉ. सचींद्र वर्मा, विनय पटेल, विश्राम कनौजिया, राजेंद्र वर्मा, महेंद्र श्रीवास्तव, सचिदानंद पांडेय, रक्षाराम, अरुण वर्मा, मयाराम वर्मा, गोपिका शुक्ला, रीता विश्वकर्मा, उर्मिला वर्मा, उजमा खातून, संतोष तिवारी, फरीदा खातून, नूरजहां खातून, राकेश वर्मा व सुल्तान शाह आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.