Move to Jagran APP

बूथों पर पहुंचीं पो¨लग पार्टियां, मतदान आज

अंबेडकरनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत शनिवार को प्रधान व पंचायत सदस्य पद के लिए पहले चरण का मत

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 12:00 AM (IST)
बूथों पर पहुंचीं पो¨लग पार्टियां, मतदान आज

अंबेडकरनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत शनिवार को प्रधान व पंचायत सदस्य पद के लिए पहले चरण का मतदान होगा।

loksabha election banner

इसके लिए ब्लॉक मुख्यालयों से शुक्रवार की शाम तक पो¨लग पार्टियां रवाना हुई। पहले चरण में बसखारी, रामनगर तथा जहांगीरगंज विकास खंड में प्रधान तथा ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए वोट पड़ेंगे। इसके लिए कार्मिक प्रभारी मथुरा प्रसाद मिश्र, प्रशिक्षण प्रभारी उमाकांत त्रिपाठी, केएल गुप्त, अश्वनी कुमार, दुर्गेश प्रताप ¨सह, अनिल कुमार ¨सह ने विभिन्न विकास खंडा में पो¨लग टीमों के रवानगी की कमान संभाली।

राजेसुल्तानपुर : विकासखंड जहांगीरगंज में प्रधान पद की 107 सीटों पर 766 प्रत्याशियों के बीच चुनावी घमासान होगा। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य की 1273 पदों के सापेक्ष 948 पदों पर ही प्रत्याशी डटे हैं। दूसरे आंकड़े की ओर गौर किया जाए तो ग्राम पंचायत सदस्यों के 325 पदों पर प्रत्याशियों का टोटा है। निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 264 पो¨लग पार्टियां बूथों पर पहुंच चुकी हैं।

आलापुर : बसखारी विकासखंड में प्रधान के 72 पदों के सापेक्ष 537 प्रत्याशियों में चुनावी रण होगा। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के 918 पदों के सापेक्ष यहां 852 उम्मीदवार चुनावी मैदान में डटे हैं। यहां भी 66 ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर कोई प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं है। निर्वाचन अधिकारी विजय यादव ने बताया कि मतदान को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए 207 पो¨लग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं।

आलापुर : विकासखंड रामनगर में प्रधान के 104 पदों के लिए कुल 769 प्रत्याशी चुनावी संग्राम में भविष्य आजमाएंगे। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के 1276 पदों के सापेक्ष 1266 प्रत्याशी ही मैदान में हैं। यहां भी ग्राम पंचायत सदस्य के 10 पद प्रत्याशियों से खाली पड़े हैं। रामनगर विकासखंड के 264 बूथों पर सम्पन्न होने वाले चुनाव मे कुल 264 पो¨लग पाटिया रवाना कर दी गई तथा 40 प्रार्टीयां को रिजर्व में रखा गया है। कुल 12 न्याय पंचायतों को 12 सेक्टर में विभक्त करके 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गये है। एक जोन बनाकर उसका प्रभारी बीबी उपाध्याय को बनाया गया है। रिटर्निंग अधिकारी सुभाषचंद ने इसकी पुष्टि की है।

-----------------------

-पैतृक गांव में तैनात पीठासीन अधिकारी हटाया गया-

शुकुलबाजार : निर्वाचन अधिकारियों की लापरवाही के चलते न्यौरी निवासी शिक्षक मोहम्मद हासिम को उसी गांव में पीठासीन अधिकारी नियुक्त कर दिया गया। मोहम्मद हासिम मोहम्मद शफी नेशनल इंटर कॉलेज हंसवर

में बतौर सहायक अध्यापक तैनात हैं। पंचायत चुनाव में इनकी तैनाती बूथ संख्या 129 प्राथमिक विद्यालय न्यौरी में पीठासीन अधिकारी के रूप में लगा दी गई। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आया तो आनन-फानन में उक्त पीठासीन अधिकारी की तैनाती न्यौरी से काटकर दूसरी जगह कर दिया गया। एसडीएम रमापति राम ने बताया कि कंप्यूटर की फी¨डग में गड़बड़ी से ऐसा हो गया था। जानकारी मिलने पर उक्त शिक्षक की ड्यूटी वहां से निरस्त कर दूसरे की तैनाती आरओ द्वारा करायी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.