Move to Jagran APP

एएनएम को जहरखुरान गिरोह ने लूटा

अंबेडकरनगर : कोतवाली टांडा क्षेत्र में सोमवार को बेहोश मिली महिला की शिनाख्त हो गई है। वह बस्ती जिले

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)
एएनएम को जहरखुरान गिरोह ने लूटा

अंबेडकरनगर : कोतवाली टांडा क्षेत्र में सोमवार को बेहोश मिली महिला की शिनाख्त हो गई है। वह बस्ती जिले की रहने वाली है जो स्वास्थ्य विभाग में एएनएम है। होश आने पर बताया कि उसे जहरखुरान गिरोह ने कोल्ड ¨ड्रक में नशीला पदार्थ पिलाकर लूट लिया। इसके बाद सुनसान स्थान पर फेंक भाग निकले।

loksabha election banner

बस्ती जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आवास विकास कॉलोनी निवासिनी उमावती ¨सह का यहां महरुआ थाना क्षेत्र स्थित मुकुंदीपुर में मायका है। वह भाइयों को राखी बांधने गत शनिवार को मायके आयी थीं। सोमवार की सुबह नौ बजे उनका भतीजा बाइक पर बैठाकर नगर स्थित रोडवेज बस अड्डा पहुंचा। बस्ती को जाने वाली बस जा चुकी थी। इस कारण दूसरी बस का इंतजार था। इस बीच भतीजा किसी कार्यवश तहसील चला गया। वापस लौटा तो उसकी बुआ बस अड्डे पर नहीं थीं। उसने सोचा की वह चली गईं, इसके बाद वह घर लौट गया। शाम तक जब उमावती घर नहीं पहुंचीं तो परिवारीजनों व मायकेवालों ने तलाश शुरू की। अंबेडकरनगर, बस्ती व फैजाबाद जिले में देर रात तक तलाश होती रही, लेकिन पता नहीं चला। मंगलवार की सुबह जागरण में टांडा कोतवाली क्षेत्र के फुलवरिया गांव के निकट 50 वर्षीय अज्ञात महिला के बेहोशी हालत में मिलने की खबर प्रकाशित हुई थी। इस खबर के जरिए महिला के रिश्तेदारों को जानकारी हुई तो वह जिला अस्पताल पहुंचे। इसके बाद घरवालों को खबर दी तो वह लोग भी पहुंच गए।

--------------------

इस तरह हुई घटना-उमावती ने बताया कि जब वह बस का इंतजार कर रही थीं तो इसी बीच एक मारुतिकार लेकर दो युवक पहुंचे। इन लोगों ने खुद को बस्ती जिले के कलवारी जाने की बात कहकर बैठा लिया। इसके बाद कार सवार जलपान करने के बहाने अलीगंज थाना क्षेत्र के सूरापुर बाजार में रुके। बकौल पीड़िता उन्हें कोल्ड ¨ड्रक पीने के लिए दी थी। उसके पीते ही वह बेहोश हो गई। इसके बाद सोचे की चेन, दो अंगूठी व काल का झाला आदि लूट लिया।

------------------------------

पुलिस व प्रधान की सक्रियता

अंबेडकरनगर : अज्ञात महिला के बेहोशी की हालत में पड़े होने की सूचना पुलिस को रामपुर कला गांव के प्रधान अनिल कुमार वर्मा ने दी। पुलिस के सहयोग से वह महिला को सीएचसी ले गए। इसके बाद यहां ले आकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान पुलिस की ओर से महिला की निगरानी में महिला आरक्षी की ड्यूटी लगी थी जो रातभर पीड़िता के साथ रही। टांडा पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन कर जहरखुरानों की तलाश की जा रही है।

---------------------------

स्वास्थ्यकर्मी की सतर्कता

अंबेडकरनगर : जिला अस्पताल में अज्ञात महिला के भर्ती होने की जानकारी पर एक व्यक्ति अस्पताल पहुंचा। उसने उमावती को अपने घर की महिला बता डिस्चार्ज करने का आग्रह किया। उसकी गतिविधियां संदिग्ध होने पर ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी ने पीड़िता के पति व गांव का नाम पूछ लिया। इस पर वह सकपका गया। स्वास्थ्यकर्मी ने कहा कि जब तक महिला का पति या बेटा नहीं आएगा, तब तक उसे डिस्चार्ज नहीं करेगी। बाद में पहुंचे घरवाले महिला की तबीयत में सुधार होने पर उसे अपने साथ ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.