Move to Jagran APP

ठंड से बचाव की कवायद, तहसीलों में बांटे 650 कंबल

अंबेडकरनगर : सोमवार को कोहरे की बर्फीली बूंदों के बीच गलन से बेहाल जनजीवन ने मंगलवार को राहत की सांस

By Edited By: Published: Tue, 23 Dec 2014 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 23 Dec 2014 11:54 PM (IST)
ठंड से बचाव की कवायद, तहसीलों में बांटे 650 कंबल

अंबेडकरनगर : सोमवार को कोहरे की बर्फीली बूंदों के बीच गलन से बेहाल जनजीवन ने मंगलवार को राहत की सांस ली। सुबह करीब 11 बजे से निकली तेज धूप से कोहरे का प्रकोप शांत हुआ और गलन भी मंद पड़ी। वहीं शाम ढलते ही हल्की हवाओं के बीच मौसम का पारा फिर से लुढ़क गया। बीते दिनों से मौसम का पारा लगातार गिरावट की ओर बढ़ रहा है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन व समाजसेवी संगठनों ने गरीबों की मदद को हाथ बढ़ाया है। इस बीच प्रशासन की ओर से तहसीलों में साढ़े छह सौ कंबल वितरित किए जाने का दावा किया गया है।

loksabha election banner

जिला प्रशासन की ओर से पांचों तहसीलों में गरीबों को 650 कंबल वितरित किए गए। प्रत्येक तहसील को 130 कंबल उपलब्ध कराए जाने के साथ ही उप जिलाधिकारियों को तत्काल वितरण का आदेश दिया गया है। अपर जिलाधिकारी राममूर्ति मिश्र ने बताया कि जिले में छह हजार से अधिक कंबल का वितरण किया जाना है। इसमें आबादी की संख्या को देखते हुए भीटी तहसील में करीब एक हजार कंबल बांटे जाएंगे। इसके अलावा अन्य तहसीलों में एक हजार अधिक कंबल का वितरण होना है। मंगलवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर के मैदान में पूर्व सभासद मोहम्मद अकमल के तत्वावधान में कंबल वितरण समारोह आयोजित किया। यहां अकबरपुर तहसील के उप जिलाधिकारी एसपी सिंह ने गरीबों को ठंड से बचाव के लिए कंबल प्रदान किया। मोहम्मद अकमल ने कहा कि कंबल वितरण अभी जारी रहेगा। मौके पर अब्दुल मोईद, मुनीर अहमद, मोइनुद्दीन, मोहम्मद शोएब, आरिफ, अहमद, नदीम, जैकी, बब्बी, इमरान, विशाल यादव, अंसार अली, जान मोहम्मद व मोहम्मद आजम आदि मौजूद रहे।

बेपटरी ट्रेनें, बस सेवा में सुधार

अंबेडकरनगर : ट्रेनों के विलंबित होने में अभी सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में सड़क मार्ग की आवागमन के लिए एक मात्र सहारा बचा है। ट्रेनों के संचालन पर गौर किया जाए तो मंगलवार को अकबरपुर जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में सबसे बदतर हालात कैफियत एक्सप्रेस का है। दिल्ली से आजमगढ़ जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस 12 घंटे विलंबित रही। जबकि सोमवार को दिल्ली जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस 15 घंटे विलंब से मंगलवार को पहुंची। इसके अलावा मरुधर एक्सप्रेस नौ घंटे, सरयू यमुना एक्सप्रेस नौ घंटे, मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस चार घंटे, साकेत एक्सप्रेस तीन घंटे, द्वारका एक्सप्रेस चार घंटे विलंबित रही। किसान, दून, साबरमती, सियालदह, इंटरसिटी, फरक्का समेत पैसेंजर ट्रेनें भी घंटों विलंब से पहुंचने की सूचना मिलती रही।

मौसम में जारी रहेगा सुधार

अंबेडकरनगर : मंगलवार को जिले का तापमान में सुधार होने के साथ दिन का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तथा रात का तापमान छह डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के पर्यवेक्षक शंख माधव त्रिपाठी के मुताबिक बुधवार को कोहरा छाये रहने का अनुमान है। हालांकि दोपहर तक धूप भी निकलेगी। आगामी शनिवार तक मौसम में सुधार बने रहने की उम्मीद की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.