Move to Jagran APP

जिला समन्वयक पद पर 141 ने दी टंकण परीक्षा

अंबेडकरनगर : साक्षर भारत अभियान के तहत जिला समन्वयक के चार पदों पर चयनित होने के लिए 141 आवेदकों ने

By Edited By: Published: Tue, 23 Dec 2014 01:11 AM (IST)Updated: Tue, 23 Dec 2014 01:11 AM (IST)
जिला समन्वयक पद पर 141 ने दी टंकण परीक्षा

अंबेडकरनगर : साक्षर भारत अभियान के तहत जिला समन्वयक के चार पदों पर चयनित होने के लिए 141 आवेदकों ने कंप्यूटर टंकण की परीक्षा दी। इसमें एक वर्षीय डिप्लोमा पास 218 आवेदकों को शामिल होने का मौका दिया गया था। जबकि मौके पर 77 अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

सोमवार को कलेक्ट्रेट के प्रथम तल पर आवेदकों की कंप्यूटर टंकण परीक्षा का आयोजन किया गया। पांच भागों में तैयार की गई टंकण सूचना को आवेदकों को दिया गया था। उप जिलाधिकारी एसपी सिंह व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दल सिंगार यादव की मौजूदगी में 14 कंप्यूटरों पर सख्त निगरानी के बीच परीक्षा में शामिल किया गया। दस मिनट की इस परीक्षा के बाद आवेदकों का प्रिंट आउट निकाला गया है। इसके मूल्यांकन के मेरिट सूची के आधार पर आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जिला समन्वयक पद के लिए कुल 434 आवेदन बीएसए कार्यालय को प्राप्त हुए थे। इसमें से एक वर्षीय कंप्यूटर डिप्लोमा धारक आवेदकों को ही परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया गया था। इसमें चयनित 218 आवेदकों को टंकण परीक्षा में बुलाया गया था। परीक्षा प्रभारी के तौर पर एसडीएम एसपी सिंह ने बताया कि 141 आवेदकों की परीक्षा हुई है, जबकि 77 अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) सीबी पांडेय, आशोक गौतम, अरुण यादव, एमडीएम जिला समन्वयक सत्य प्रकाश मौर्य व एनआइसी के कर्मी मौजूद रहे।

ब्लॉक समन्वयक परीक्षा आज : साक्षर भारत अभियान के तहत नौ विकासखंडों में एक-एक पदों पर समन्वयक की तैनाती की जानी है। इसके लिए मंगलवार व बुधवार को कंप्यूटर टंकण परीक्षा आयोजित होगी। उक्त परीक्षा में शामिल होने वाले 427 आवेदकों में पहले दिन 236 तथा शेष को दूसरे दिन बुलाया गया है। परीक्षा सुबह दस बजे से कलेक्ट्रेट में आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.