Move to Jagran APP

मृतक के नाम ली जमानत

भीटी (अंबेडकरनगर) : शांतिभंग की आशंका की कार्रवाई में निरुद्ध आरोपी की जमानत मृतक के नाम पर ले ली ग

By Edited By: Published: Mon, 08 Dec 2014 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 08 Dec 2014 10:26 PM (IST)
मृतक के नाम ली जमानत

भीटी (अंबेडकरनगर) : शांतिभंग की आशंका की कार्रवाई में निरुद्ध आरोपी की जमानत मृतक के नाम पर ले ली गयी। यह कारनामा भीटी तहसील में हुआ है। वादी ने शपथ सहित मामले की शिकायत मंडलायुक्त, एसडीएम व पुलिस अधीक्षक से करते हुए दोषियों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। मामला भीटी थाना क्षेत्र का है।

loksabha election banner

उक्त थाना क्षेत्र के गांव सुगौटी निवासी रामसागर पुत्र रामकृपाल व रामचंदर के बीच आपसी खींचतान रहती है। जिसे लेकर दोनों पक्षों के बीच अक्सर विवाद होता रहता है। इसीक्रम में विवाद को देखते हुए पुलिस ने उक्त दोनों के विरुद्ध 107 116 की कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी। एसडीएम न्यायालय से जारी नोटिस प्राप्त कर दोनों पक्षों ने गत जुलाई माह में जमानत करायी। रामसागर के मुताबिक उनके विपक्षी रामचंदर ने फर्जी खतौनी लगाकर जमानत प्राप्त कर ली। गांव के जिस फागू की खतौनी जमानत में प्रयुक्त हुई है, उनकी मौत 28 जुलाई 2007 में ही हो चुकी है। इसकी जानकारी रामसागर को गत नवंबर माह में हुई तो वह संबंधित कागजातों की नकली निकालकर उच्चाधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। सोमवार को वह एक शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक से मिलकर दिए हैं। एसपी ने मामले की जांच व कार्रवाई के लिए भीटी निरीक्षक को निर्देशित किया है। वहीं एसडीएम एसके वैश्य ने बताया कि शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। शिकायत मिलने पर जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.