Move to Jagran APP

मतदाता पुनरीक्षण में चला जागरूकता अभियान

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार जिलाधिकारी विवेक के निर्देश पर सोमवार को मतदाता जा

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
मतदाता पुनरीक्षण में चला जागरूकता अभियान

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार जिलाधिकारी विवेक के निर्देश पर सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। नगर के बीएनकेबी पीजी कॉलेज में छात्रों को मतदाता पुनरीक्षण अभियान के दौरान सुधार एवं अद्यतन किए जाने के बारे में जानकारी दिए जाने के साथ ही मताधिकार प्रयोग के लिए प्रेरित किया गया।

loksabha election banner

जागरूकता शिविर की अध्यक्षता करते हुए अकबरपुर तहसील के उप जिलाधिकारी एसपी सिंह ने कहा कि एक वोट की कीमत होती है। ऐसे में युवाओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। इससे भारत के स्वच्छ लोकतंत्र के निर्माण में आपकी सहभागिता सुनिश्चित होने के साथ ही नागरिकता को भी साबित करने का मौका मिलता है। उन्होंने अवगत कराया कि इन दिनों मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्यक्रम जिलेभर में चल रहा है। इसमें पहली जनवरी को 2015 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे युवाओं को अपना नाम जोड़े जाने के लिए संबंधित मतदेय स्थल पर उपस्थित होकर फार्म भरना होगा। बताया गया कि उक्त फार्म मतदेय स्थल पर यानी की विद्यालय पर प्रधानाचार्य के पास उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा बीएलओ की भी मदद ले सकते हैं। उक्त फार्म निशुल्क भर कर आगामी चुनाव में मतदान का अधिकार हासिल कर सकते हैं। तहसीलदार रमेश मौर्य ने छात्रों को आसपास के लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराए जाने को प्रेरित करने कहा। बताया कि यह अभियान नवंबर माह तक चलेगा। हालांकि इसमें देरी किए जाने की जरूरत नहीं है। शिविर का संचालन प्राचार्य अजीत सारस्वत ने छात्रों के बीच कई स्लोगन प्रस्तुत कर उन्हें अभियान की सार्थकता के प्रति उत्साहित किया। इस दौरान बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्रों के अलावा शिक्षक भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.