Move to Jagran APP

उल्टे पांव लौटी बिजली विभाग की टीम

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 11:54 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 11:54 PM (IST)
उल्टे पांव लौटी बिजली विभाग की टीम

जलालपुर (अंबेडकरनगर) : पूर्ववर्ती सरकार द्वारा मुफ्त बिजली दिए जाने की बात कहकर दलित बस्ती के लोगों द्वारा बिजली विभाग की कार्रवाई का विरोध किया गया। इसके चलते इक्का-दुक्का बकायेदारों पर कार्रवाई कर बिजली विभाग की जांच टीम को उल्टे पांव लौटना पड़ा।

loksabha election banner

विद्युत उपकेंद्र नेवादा अंतर्गत कुसुमखोर गांव की दलित बस्ती में बुधवार को अवर अभियंता दिलीप कुमार एवं वीरेंद्र कुमार की टीम ने कार्रवाई शुरू की। गांव के रामदुलार पुत्र सरजू को बिजली चोरी में पकड़ा एवं शमन शुल्क की वसूली की। इतने में रामदुलार की गुहार पर एकत्रित हुए बस्ती के लोगों ने टीम का कड़ा विरोध किया। कहा कि पूर्व की बसपा सरकार ने दलितों को मुफ्त बिजली दिए जाने की घोषणा की थी। इस पर अमल मौजूदा सरकार को भी करना चाहिए। जांच टीम की लाख कोशिशों के बावजूद गांववासी अपने पर डटे रहे। अंतत: विद्युत टीम तैश में थाना जैतपुर पहुंची। अवर अभियंता वीरेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने रामदुलार पुत्र सरयू के विरुद्ध विद्युत अधिनियम 138बी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया। अवर अभियंता दिलीप कनौजिया ने बताया कि लगभग सौ घर की बस्ती में महज आधा दर्जन लोगों ने कनेक्शन लिया है। उन्होंने अब तक बकाया बिल का भुगतान नहीं किया। वहीं समूचा गांव कटिया कनेक्शन से अवैध विद्युत उपयोग कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.