Move to Jagran APP

सेक्टर मजिस्ट्रेट होंगे सस्पेंड, आरओ को नोटिस

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के चुनाव निशान के साथ मतदान करने क

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 08:18 PM (IST)
सेक्टर मजिस्ट्रेट होंगे सस्पेंड, आरओ को नोटिस
सेक्टर मजिस्ट्रेट होंगे सस्पेंड, आरओ को नोटिस

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के चुनाव निशान के साथ मतदान करने के मामले में अब जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई की तैयारी हो गई है। 23 फरवरी की शाम तक ही पूरा मामला जानकारी में आ जाने के बावजूद मुकदमा न दर्ज कराने वाले सेक्टर मजिस्ट्रेट के खिलाफ जिलाधिकारी ने निलंबन और विभागीय कार्यवाही की संस्तुति कर दी है। इसके अलावा रिटर्निग अफसर से भी जवाब तलब किया गया है।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने 23 फरवरी को मतदान के दौरान अपने कपड़े पर पार्टी का सिंबल लगा रखा था। इसके बावजूद उन्हें किसी ने रोका टोका नहीं। यह मामला मीडिया में आ जाने के बावजूद खासी रस्साकशी चलती रही। जिला निर्वाचन अधिकारी के कड़े तेवर दिखाने के बाद ही 24 फरवरी की रात मुकदमा दर्ज हो पाया। हालांकि अधिकारी इस मामले में प्राथमिक लापरवाही बरतने वाले पीठासीन अधिकारी व अन्य कार्मिकों के खिलाफ नरमी का रुख बनाए हुए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि लापरवाही बरतने के कारण सेक्टर मजिस्ट्रेट के खिलाफ निलंबन और विभागीय कार्यवाही की संस्तुति उनके विभाग से कर दी गई है। इसी तरह रिटर्निग अफसर को शोकाज नोटिस जारी किया गया है।

---------

सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कहा नहीं है साक्ष्य

सेक्टर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार सिंह ने थाने में दी गई तहरीर में यह स्पष्ट किया है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था। न ही इस विषय में उनके पास कोई साक्ष्य हैं। तहरीर में यह बात स्पष्ट लिखते हुए उन्होंने यह भी लिखा है कि यह तहरीर वे एडीएम प्रशासन, सिटी मजिस्ट्रेट और रिटर्निग अफसर के निर्देश पर दे रहे हैं। प्रशासनिक सूत्र बताते हैं कि सेक्टर मजिस्ट्रेट की इस तहरीर से भी अधिकारी बेहद नाराज हैं। यही वजह है कि जहां पीठासीन अधिकारी व कार्मिकों से जवाब तलब तक नहीं किया जा रहा है वहीं सेक्टर मजिस्ट्रेट का निलंबन कराने पर भी अफसर अड़े हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.