Move to Jagran APP

Mass Murder in Prayagraj : पुलिस ने कब्जे में ली विमलेश की डायरी, सुराग की तलाश

एएसपी केवी अशोक ने बताया कि होमगार्ड के साथी समेत कई अन्य से हत्याकांड के बारे में पूछताछ की जा रही है। कई बिंदुओं पर जांच चल रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:25 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:42 PM (IST)
Mass Murder in Prayagraj : पुलिस ने कब्जे में ली विमलेश की डायरी, सुराग की तलाश
Mass Murder in Prayagraj : पुलिस ने कब्जे में ली विमलेश की डायरी, सुराग की तलाश

प्रयागराज,जेएनएन। होलागढ़ के सामूहिक हत्याकांड की तफ्तीश में जुटी पुलिस ने दोबारा से विमलेश के घर में छानबीन की। इस दौरान मिली विमलेश की डायरी समेत कई कागजात कब्जे में ले लिए। अब उस डायरी के माध्यम से सुराग जुटाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, एसओजी ने विमलेश के पड़ोसी दुकानदार, होमगार्ड के साथी समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। पुलिस की एक टीम मोबाइल की तलाश कर रही है। उधर एसआरएन अस्पताल में विमलेश की पत्नी रचना उर्फ ऊषा की हालत अभी नाजुक बनी है।

loksabha election banner

एसओजी की पांच टीम जांच में लगी

होलागढ़ के बरई हरख का मजरा शुकुल का पूरा निवासी विमलेश पांडेय, उनके बेटे प्रिंस, बेटी श्रेया व शीबू की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। कातिलों ने विमलेश की पत्नी ऊषा को मरणासन्न कर दिया था। सनसनीखेज वारदात का पर्दाफाश करने लिए पुलिस और एसओजी की पांच टीम बनाई गई हैं। अब तक पुलिस प्रिंस के कई साथियों से लेकर होमगार्ड के बेटे व बेटियों से पूछताछ कर चुकी है। पुलिस का दावा है कि वारदात से जुड़े कई अहम सुराग मिले थे, लेकिन घटना से उनके तार नहीं जुड़ सके। अधिकारियों का कहना है कि विमलेश की डायरी से यह पता लगाया जाएगा कि उन्होंने किसको-किसको दवा दी थी। उन मरीजों से भी पूछताछ की जाएगी। एसओजी की टीम ने शुकुल का पूरा, लाला का पूरा समेत अन्य गांव से गायब युवकों के बारे में जानकारी जुटाई है। एएसपी केवी अशोक ने बताया कि होमगार्ड के साथी समेत कई अन्य से हत्याकांड के बारे में पूछताछ की जा रही है। कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। संदिग्ध लोगों के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की जा रही है।

50 से अधिक नंबरों की खंगाली जा रही लोकेशन

सर्विलांस टीम हत्याकांड को लेकर अब तक कई मोबाइल नंबर ट्रेस कर चुकी है। इसमें करीब 50 से अधिक नंबर की लोकेशन बरई हरखपुर गांव के आसपास मिली है। पुलिस का कहना है कि टॉवर भी डंप कराया जाएगा, यानी घटनास्थल के पास जो भी मोबाइल टॉवर है उसके जरिए यह पता लगाया जाएगा कि वारदात की रात कितने मोबाइल नंबर एक्टिव थे।

होमगार्ड कमांडेट से ली जा रही जानकारी

होमगार्ड सुरेंद्र यादव के बारे में उनके कमांडेट से भी पुलिस जानकारी जुटा रही है। हत्याकांड में होमगार्ड की भूमिका प्रथम दृष्टया संदिग्ध पाई गई है। उसकी पत्नी, बेटे और बेटियों से भी पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना के अगले दिन होमगार्ड मिला था, लेकिन उसके बाद से वह गायब हो गया है।

फिंगर प्रिंट  का मिलान कराएगी पुलिस

होलागढ़ में मारे गए विमलेश पांडेय, उसके बेटे व बेटियों की हत्या के मामले में पुलिस फिंगर प्रिंट  का मिलान कराएगी। घटनास्थल से फारेंसिक टीम ने कई साक्ष्य जुटाए थे। उसके आधार पर अब फिंगर प्रिंट  का मिलान कुछ संदिग्ध लोगों से कराया जाएगा। ताकि इस सनसनीखेज वारदात में कुछ सुराग मिल सके। एसपी गंगापार एनके सिंह का कहना है हत्याकांड का पर्दाफाश करने के लिए फिंगर प्रिंट को मैच कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.