Move to Jagran APP

करेली में मिशन 1000 टन का दिखा रंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जागरण का मिशन 1000 टन रंग दिखने लगा है। हर कोई इसमें बढ़-चढ

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 09:31 PM (IST)
करेली में मिशन 1000 टन का दिखा रंग
करेली में मिशन 1000 टन का दिखा रंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जागरण का मिशन 1000 टन रंग दिखने लगा है। हर कोई इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है। लोगों का कहना है कि जागरण के अभियान से पूरा शहर साफ हो रहा है। जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर से मुक्ति मिल रही है। इससे बीमारी फैलने की आशंका दूर हो गई है। करेली में पावर हाउस के पास शनिवार को आयोजित जागरण की टी-पार्टी में लोगों ने दैनिक जागरण का शुक्रिया अदा किया। कहा, सालों से बजबजा रहा कूड़े का ढेर कुछ ही घंटे में साफ हो गया। अभी तक यहां से गुजरते वक्त नाक बंद करनी पड़ती थी। लोगों इसे जागरण से गुजारिश किया कि इस अभियान को आगे भी चलाया जाए।

loksabha election banner

टी-पार्टी में बोलते हुए समाजसेवी सईर्दुरब ने कहा कि पुराने शहर में सफाई को लेकर कुछ ज्यादा ही लापरवाही बरती जा रही थी। लोग परेशान थे, लेकिन जागरण अभियान के बाद बड़ी राहत मिली है। बोले कि स्वच्छता को लेकर हमें खुद भी जागरूक होना पड़ेगा। न सिर्फ अपने घर बल्कि आसपास भी स्वच्छता को लेकर नजर रखनी होगी। उन्होंने कहा कि हमारे लिए शर्म की बात है कि जागरण ने सैकड़ों टन कूड़ा साफ कराया और चाय की दावत भी दी। करेली के लोगों को चाहिए था कि वह जागरण को दावत दें। यदि जागरण हमे यह मौका दे तो सौभाग्य होगा। सपा नेता सलामत उल्ला ने कहा कि जागरण अभियान ने शहर को एक दिशा दी है। निगम प्रशासन भी इस अभियान के बाद चेता है। इसका नतीजा दिखाई पड़ने लगा है। व्यापारी नेता फैयाज कुरैशी ने कहा कि जागरण अभियान के बाद बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। निगम के लोगों में भी तेजी देखी जा रही है। लोग सड़क पर उतरकर जिस तरह से सफाई कर रहे हैं, वह काबिलेतारीफ है। इस मौके पर मो. हारुन, आरएस चौधरी, जुबैर, मो. फैजी, मो. अशरफ, मुस्लिम, बबलू मुंशी आदि रहे।

---

पब्लिक ओपेनियन

----

जागरण ने लोगों को जगा दिया है। लोग खुद ही सफाई को आगे आ रहे हैं। ऐसा चलता रहा तो फिर शहर से गंदगी दूर होते देर नहीं लगेगी।

मो. फैजी

---

जागरण अभियान की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। लोग जागरूक हुए हैं। यह पहली दिवाली होगी जब शहर में गंदगी का नामोनिशान नहीं होगा।

मो. वाहिद

---

जागरण ने सराहनीय कदम उठाया है। एक अखबार की जो जिम्मेदारी होनी चाहिए, जागरण उससे भी कई कदम आगे बढ़कर काम किया है।

मो. वसीम

---

स्वच्छता को लेकर लोग सचेत हुए हैं। असर देखा जा रहा है। शहर से गंदगी तेजी से दूर हो रही है। अभियान में लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

अजहर

---

जागरण ने स्वच्छता को लेकर जनजागरण कर दिया है। निगम प्रशासन को भी जगा दिया है। लोग अब स्वच्छता का मतलब समझने लगे हैं।

शमशुल

---

मिशन एक हजार टन की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। जरूरत है कि यह अभियान दिवाली के बाद भी ऐसे ही चलता रहे तो असर ज्यादा नजर आएगा।

सुन्ने

---

शहर की सड़कों के साथ ही जागरण टीम को गलियों में भी नजर दौड़ानी होगी। गंदगी वहां भी है। गलियों से होकर ही लोग सड़क तक पहुंचते हैं।

समीउल्ला

---

शहर साफ रहेगा तो इसका फायदा यहां रहने वालों को ही मिलेगा। स्वच्छता अभियान ने लोगों को जगा दिया है। इसका असर दिख रहा है।

मो. जुबैर

---

जागरण अभियान की जितनी सराहना की जाए कम है। अभियान में जिस तरह से लोग शामिल हो रहे हैं, उससे इस अभियान की सफलता तय है।

जुबैर अहमद

---

शहर में जिस तरह से कूड़ा उठ रहा है, उसे देख हैरानी होती है। लोग जागरूक हुए हैं। सरकारी मशीनरी भी तेजी से शहर की गंदगी साफ करने में लगी हुई है।

तुलसी राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.