Move to Jagran APP

सीएमपी में धीमी गति से वोटिंग, 37.4 प्रतिशत पड़े वोट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चौधरी महादेव प्रसाद (सीएमपी) में शनिवार को हुए छात्रसंघ के मत

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Oct 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 03:00 AM (IST)
सीएमपी में धीमी गति से वोटिंग, 37.4 प्रतिशत पड़े वोट
सीएमपी में धीमी गति से वोटिंग, 37.4 प्रतिशत पड़े वोट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चौधरी महादेव प्रसाद (सीएमपी) में शनिवार को हुए छात्रसंघ के मतदान में 37.4 प्रतिशत हुआ। यहां सुबह आठ से दोपहर दो बजे के मध्य वोटिंग हुई। वोटरों की कुल संख्या 7813 रही। इसमें पीजी कक्षाओं में पढ़ने वाले वोटरों की संख्या 933 रही। स्नातक के सभी संकायों में 6880 वोटर निर्धारित थे। यहां पर छुटपुट ¨हसा के बीच मतदान संपन्न हुआ।

loksabha election banner

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय सीएमपी डिग्री कालेज में सुबह वोटिंग का क्रम धीमी गति से शुरू हुआ। सड़कों पर प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों का जमावड़ा रहा। वोटरों के परिचय पत्र जांच के लिए मुख्यद्वार पर ही प्राक्टोरियल टीम मौजूद रही। निर्वाचन अधिकारी डा. मीना राय ने बताया कि चुनाव में 252 शिक्षकों कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई। वोट के लिए डेढ़ दर्जन परीक्षा केंद्र बनाए गए। प्रधानाचार्य डा. आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि मतदान के लिए हाईटेक व्यवस्था की गई है। चुनाव की घोषणा से लेकर मतदान घोषणा को चरणबद्ध तरीके से संपन्न कराया गया।

छोटी स्क्रीन पर प्रसारण

छात्रसंघ चुनाव की मतगणना में पारदर्शिता के लिए छोटी स्क्रीन पर प्रसारण किया गया। दोपहर ढाई बजे वोटों की गिनती शुरू हुई। पौने छ: बजे मतदान की घोषणा की गई है।

पफलेट से पट गई सड़कें

प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदान शुरू होने से पहले जमा हुए। हाथ जोड़े सभी ने अपने पक्ष में मतदान की बात कही। विभिन्न छात्र संगठन के सदस्य प्रचार सामग्री के माध्यम अपने एजेंडे का प्रचार करते दिखे। प्रत्याशी सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार करते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.