PreviousNext

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुपरटेक के हजार से ज्यादा फ्लैट सील करने के आदेश दिए

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 08:36 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 08:36 AM (IST)
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुपरटेक के हजार से ज्यादा फ्लैट सील करने के आदेश दिएइलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुपरटेक के हजार से ज्यादा फ्लैट सील करने के आदेश दिए
कोर्ट ने सुपरटेक को बताने को कहा है कि कितने फ्लैट आवंटित किए गए हैं और कितने आवंटियों को कब्जा दिया जा चुका है तथा कितने फ्लैट अब भी खाली हैं।

इलाहाबाद (जेएनएन)। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रेटर नोएडा स्थित सुपरटेक जार हाउसिंग प्रोजेक्ट के अवैध 1060 फ्लैटों को सील करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने सुपरटेक डेवलपर की ओर से दी गई जानकारी को संतोषजनक नहीं माना और नए सिरे से बेहतर हलफनामा दाखिल करने को कहा।

कोर्ट ने उनसे यह बताने को कहा है कि कितने फ्लैट आवंटित किए गए हैं और कितने आवंटियों को कब्जा दिया जा चुका है तथा कितने फ्लैट अब भी खाली हैं, जिनका आवंटन किया जाना है। यह आदेश मुख्य न्यायमूर्ति डीबी भोसले एवं न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की खंडपीठ ने वीके शर्मा व अन्य की याचिका पर दिया है।

मामले के तथ्यों के अनुसार सुपरटेक कंपनी को वर्ष 2007 में 844 फ्लैट बनाने की अनुमति दी गई थी। लेकिन उसने बिना अनुमति व नक्शा पास कराए 1904 फ्लैट बना लिए। इस पर हुई आपत्ति के बाद डेवलपर ने कम्पाउन्डिंग देकर अनुमति ले ली। इस पर यह याचिका दाखिल की गई।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में भी खत्म हुआ लाल-नीली बत्ती का जमाना

कोर्ट ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को थर्ड पाटी राइट देने एवं फ्लैट बेचने पर रोक लगा दी थी और डेवलपर न अथॉरिटी से प्रोजेक्ट का पूरा ब्योरा मांगा था। डेवलपर के हलफनामे में अधूरी जानकारी होने पर कोर्ट ने नाराजगी जताई और बेहतर हलफनामा मांगा है।

यह भी पढ़ें: 'मोगली गर्ल' को अपनी बेटी बताने वाली एक और महिला आई सामने

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Allahabad high court orders to seal more than 1000 flats of supertech developers(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

विवि प्रशासन की सदबुद्धि के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञइलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों की हड़ताल आज
यह भी देखें