Move to Jagran APP

परिणाम देख खिलखिला उठे छात्र छात्राएं

जासं, इलाहाबाद : सीआइएसई और आइसीएसई के रिजल्ट जारी होते ही स्कूलों में अपने यहां के टापर्स को देखने

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 10:37 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 10:37 PM (IST)
परिणाम देख खिलखिला उठे छात्र छात्राएं
परिणाम देख खिलखिला उठे छात्र छात्राएं

जासं, इलाहाबाद : सीआइएसई और आइसीएसई के रिजल्ट जारी होते ही स्कूलों में अपने यहां के टापर्स को देखने की होड़ मच गई। जिले के सभी आइसीएसई से संबंधित स्कूलों ने अपने यहां से उत्कृष्ट परिणाम देने की दावेदारी की। बिशप जार्ज स्कूल एंड कालेज में दसवीं की परीक्षा में अनुष्का तिवारी ने 95 प्रतिशत और अभिषेक मिश्रा व विशाल कुमार गुप्ता ने क्रमश: 93 एवं 92 प्रतिशत अंक हासिल किए। आइएससी के रिजल्ट में स्कूल के आशुतोष कुमार को 96, सत्यम श्रीवास्तव 95 व अभिषेक सिंह ने 93 प्रतिशत अंक हासिल किए।

loksabha election banner

सेंट मेरीज कान्वेंट में भी चमकी मेधा

सेंट मेरीज कान्वेंट इंटर कालेज की छात्राओं का रिजल्ट भी शानदार रहा। कालेज के मेधावियों ने अपनी चमक से स्कूल को रौशन कर दिया। आइएससी के विज्ञान वर्ग में साल्विका उपाध्याय ने 95.75 प्रतिशत अंक हासिल किए। कामर्स वर्ग में वंशिका सिंह ने 93.5 प्रतिशत अंक हासिल किए। दूसरी ओर आइसीएसई में स्कूल की रिशिका और स्वर्णिमा ने पोजिशन आपस में शेयर करते हुए 97 प्रतिशत अंक हासिल किए। स्वर्णिमा ने गणित में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए।

जीएचएस का बेहतरीन प्रदर्शन

इलाहाबाद : ग‌र्ल्स हाईस्कूल का रिजल्ट इस बार भी शानदार रहा। कालेज की आइसीएसई में सभी स्टूडेंट्स पास हुए। जबकि इंटरमीडिएट में साइंस वर्ग में 100 व कामर्स वर्ग का रिजल्ट 97.61 प्रतिशत रहा। बारहवीं के विज्ञान गणित के साथ वीना चढ्ढा ने 95 प्रतिशत अंक हासिल करके अपने वर्ग में स्कूल टापर बनी। वाणिज्य वर्ग में इशिता ने 93.25 प्रतिशत व साइंस बायो वर्ग में इशराह ने 94.50 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसी प्रकार आइसीएसइ में कालेज की नंदिनी 96.40 प्रतिशत अंक हासिल करके अपने वर्ग की टापर बनी। प्रिंसिपल डॉ. विनीता इसूबियस ने सभी छात्राओं को सफलता के लिए बधाई दी।

बिशप जानसन स्कूल के मेधावियों ने बिखेरी चमक

बिशप जानसन स्कूल एंड कालेज के स्टूडेंट्स आइसीएसइ व आइएससी के रिजल्ट में शानदार सफलता हासिल की। स्कूल के आइसीएसइ के रिजल्ट में साइंस स्ट्रीम में आशीष पटेल ने 94.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। कामर्स स्ट्रीम में हर्ष दयानी ने 93.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। कुल 97 प्रतिशत छात्र सफल हुए। इसी प्रकार आइएससी के रिजल्ट में आशीष पटेल ने साइंस वर्ग में 96.50 प्रतिशत अंक हासिल करके शानदार सफलता हासिल की। जबकि कामर्स वर्ग में अपर्ण गर्ग ने 92.50 व कला वर्ग में आयूष श्रीवास्तव ने 90 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल का मान बढ़ाया। साइंस वर्ग में 98 प्रतिशत छात्र सफल हुए।

सेंट जोसेफ कालेज ने दिया बेहतरीन रिजल्ट

इलाहाबाद : सेंट जोसेफ कालेज के विद्यार्थियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इस बार की बोर्ड परीक्षा में आइएससी में उदित सिंह चौहान ने साइंस वर्ग में 95.25 प्रतिशत अंक हासिल किए। कामर्स वर्ग में यश सक्सेना ने 91 प्रतिशत अंक हासिल किए। ओवर ऑल पासिंग प्रतिशत 97 रहा। आइसीएसइ में कालेज के हर्ष महाजन ने 96.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। कालेज के कई छात्रों ने गणित समेत अन्य कई विषयों में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए।

मैरी लूकस में उत्साह का माहौल

मैरी लूकस स्कूल एंड कालेज में आइएससी में साइंस वर्ग में अभिषेक पटेल ने 83 प्रतिशत अंक हासिल करके बाजी मारते हुए अपने वर्ग में टाप स्थान बनाया। कामर्स ग्रुप में अनन्या कुशवाहा ने स्कूल में सबसे अधिक अंक हासिल किए। साइंस वर्ग में अभिनव यादव व कामर्स वर्ग में उत्कर्ष कुमार ने शानदार सफलता हासिल करके अपने वर्ग में स्कूल में टॉप किया। प्रिंसिपल डॉ. एलआर एंथोनी ने सभी सफल छात्रों को बधाई दी।

बेनहर में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

बेनहर हाईस्कूल एंड कालेज के स्टूडेंट्स का रिजल्ट भी बेहतरीन रहा। आइसीएसई में साइंस में मो. हसन ने 95 प्रतिशत अंक हासिल करके सफलता अर्जित की। कामर्स वर्ग में नोफदा अबरार 92.8 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए अपने वर्ग में स्कूल टॉपर बने। दूसरी ओर आइएससी के रिजल्ट में उस्मान जावेद 96 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल टॉपर बने। कामर्स वर्ग में मो. तंजील 91.25 प्रतिशत अंक हासिल करके अपने वर्ग के स्कूल टापर बने।

आइपीईएम इंटरनेशनल स्कूल का शानदार रिजल्ट

आइपीईएम इंटरनेशल स्कूल के छात्र छात्राओं का परीक्षा परिणाम आया तो सभी झूम उठे। आइएससी में अनुश्री केसरवानी 92.8 प्रतिशत अंक पाकर अपने वर्ग में स्कूल टॉपर बनी। जबकि कई स्टूडेंट्स ने अलग-अलग विषयों में शानदार अंक अर्जित किए। आइसीएसइ में श्रेयांश पाल 97.8 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल टापर बने। जबकि इशान श्रीवास्तव ने 97 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए अपने वर्ग मे स्कूल के सेकेंड टापर बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.