Move to Jagran APP

बीएसएनएल से दिल खोल के बोल

जासं, इलाहाबाद : जियो के प्राइज वार से दूरसंचार कंपनियों में एक दूसरे को टक्कर देने की होड़ है। बी

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 01:00 AM (IST)
बीएसएनएल से दिल खोल के बोल
बीएसएनएल से दिल खोल के बोल

जासं, इलाहाबाद : जियो के प्राइज वार से दूरसंचार कंपनियों में एक दूसरे को टक्कर देने की होड़ है। बीएसएनएल ने अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का प्लान लांच किया है। आसार हैं कि इस प्लान से बीएसएनएल के ग्राहक बढ़ेंगे।

loksabha election banner

सरकारी क्षेत्र की दूर संचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को बाजार में बने रहने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है। दरअसल मोबाइल के आने के बाद बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा की कमर टूट गई। बची कसर शहर में सीवर के लिए खोदाई कार्य ने पूरी कर दी। एक और झटका यह लगा कि जियो का अनलिमिटेड कालिंग व डाटा प्लान आने से बीएसएनएल सहित अन्य कंपनियों के ढेरों ग्राहक टूट गए। उन ग्राहकों को वापस अपनी ओर खींचने के लिए बीएसएनएल ने कुछ महीने पहले अनलिमिटेड कालिंग का 339 रुपये का प्लान लांच किया। बाद में इसमें बदलाव करके दूसरे नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग खत्म कर दिया और डाटा जोड़ दिया। अभी यह प्लान चल रहा है। इस बदलाव से बेहतर रेस्पांस नहीं मिला तो अब 348 रुपये में किसी भी नेटवर्क पर देशभर में अनलिमिटेड कालिंग और डाटा का 'दिल खोल के बोल' प्लान लांच किया है। यह 28 दिन के लिए है। इसके अलावा अनलिमिटेड डाटा इस्तेमाल करने वालों के लिए ट्रिपल एसीई 333 रुपये का प्लान लांच किया है। यह 90 दिन के लिए है। प्लान 'नहले पे दहला' 394 रुपये में बीएसएनएल से बीएसएनएल के लिए तीन हजार मिनट और दूसरे नेटवर्क के लिए 18 सौ मिनट के साथ ही अनलिमिटेड डाटा 71 दिनों के लिए दिया है। बीएसएनएल के एजीएम रंजन पांडेय ने बताया कि यह अब तक का सबसे सस्ता प्लान है। कहा कि अब नेटवर्क भी पहले से बेहतर हुआ है और डाटा की अच्छी स्पीड भी मिल रही है। इसलिए उम्मीद है इस प्लान से नए ग्राहक जुड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.