Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तीन संदिग्ध पकड़े गए

जासं, इलाहाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में दो अप्रैल

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 11:15 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 11:15 PM (IST)
प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तीन संदिग्ध पकड़े गए
प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तीन संदिग्ध पकड़े गए

जासं, इलाहाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में दो अप्रैल को इलाहाबाद में रहेंगे। एसपीजी ने शहर में डेरा डाल दिया है। एहतियात के तौर पर अलर्ट घोषित कर पुलिस और खुफिया अधिकारी इनपुट जुटा रहे हैं। बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने शहर के एक होटल में ठहरे तीन संदिग्धों को पकड़ा। तीनों से गोपनीय स्थान पर पूछताछ की जा रही है। तीनों को शहर के करेली इलाके में रहने वाले हाफिज ने बुलाया था। देर रात तक तीनों युवकों की आइडी का वेरीफिकेशन किया गया। रायबरेली और वाराणसी पुलिस से संपर्क कर तीनों युवकों के घर भेजा गया। शक होने पर तीनों से खुफिया अधिकारियों ने भी पूछताछ की।

loksabha election banner

पुराने शहर में रेलवे स्टेशन के करीब बालाजी होटल में मंगलवार को चार युवक पहुंचे और कमरा बुक कर ठहर गए। इसमें दो रायबरेली और और दो वाराणसी के हैं। इसका एक साथी बुधवार सुबह होटल से चला गया। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर एसएसपी शलभ माथुर होटलों में जांच करा रहे हैं। सीओ प्रथम रूपेश सिंह जांच को पहुंचे तो तीनों की गतिविधियां संदिग्ध पाई। पूछताछ में पता चला कि उन्हें करेली के रहने वाले हाफिज जी नामक शख्स ने बुलाया था। वह सही पता नहीं बता सके। अपने चौथे साथी के बारे में भी बताने में उलझ गए। इसके बाद अफसरों के कान खड़े हो गए। आइडी का वेरीफिकेशन शुरू हुआ। युवकों के घर अमेठी, रायबरेली पुलिस भेजी गई। इसी प्रकार वाराणसी पुलिस से संपर्क कर उसे भी दो युवकों के घर भेजा गया। होटल से गए चौथे शख्स से अफसरों ने मोबाइल पर बात की है और उसे वाराणसी से इलाहाबाद वापस बुलाया। मामला संदिग्ध जानने पर खुफिया अधिकारी भी पूछताछ करने पहुंच गए। युवकों के पास मिली आइडी संदिग्ध लगी तो उसे चेक कराया गया। पकड़े गए युवकों ने खुद को ब्रोकर बताया और जमीन खरीद के लिए इलाहाबाद आने की बात कही। करेली में रहने वाले उस शख्स के घर भी पुलिस पहुंची जिसने उन्हें बुलाया था। देर रात तक अफसर जांच में जुटे रहे। इसमें अमेठी में रहने वाले एखलाक नामक शख्स के घरवालों से पुलिस ने बात की। सीओ प्रथम रूपेश सिंह ने इन युवकों से लंबी पूछताछ की। तीनों के मोबाइल फोन चेक किए गए। उनके बैग की तलाशी ली गई। दो ने खुद को प्रापर्टी डीलर तो एक ने साफ्टवेयर कंपनी से जुड़ा हुआ बताया। सीओ रूपेश सिंह का कहना है कि आइडी चेक करने के बाद रायबरेली और वाराणसी पुलिस को उनके घर भेजा गया है।

एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर शहर के होटलों में ठहरे लोगों की चेकिंग कराई जा रही है। शक होने पर जांच और पूछताछ हुई है। इससे ज्यादा कुछ नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.