Move to Jagran APP

अपने शहर में केशव का जननायक सरीखा स्वागत

जासं, इलाहाबाद : सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का रविवार को इलाहाबाद आने पर जोरदारी से स्

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 01:09 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 01:09 AM (IST)
अपने शहर में केशव का जननायक सरीखा स्वागत
अपने शहर में केशव का जननायक सरीखा स्वागत

जासं, इलाहाबाद : सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का रविवार को इलाहाबाद आने पर जोरदारी से स्वागत हुआ। बमरौली एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक उत्साहित लोगों का सैलाब इस कदर उमड़ा कि केशव के काफिले को 10 किलोमीटर की दूरी तय करने में दो घंटे का वक्त लग गया। इस बीच रास्ते भर सैकड़ों लोगों ने काफिला रोक-रोक कर डिप्टी सीएम का किसी जननायक की तरह स्वागत किया।

loksabha election banner

केशवप्रसाद मौर्य दोपहर 11.40 बजे हेलीकॉप्टर से हवाई अड्डे पर उतरे, उसके बाद से ही उन्हें मालाओं से लादने का जो सिलसिला शुरू हुआ तो सर्किट हाउस तक वही क्रम चला। बमरौली एयरपोर्ट से जब वे चले तो उनके काफिले और अगल बगल सैकड़ों गाड़ियां चल पड़ीं। जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई, मिठाइयों और शर्बत का इंतजाम भी किया गया था। जिसकी वजह से काफिला रेंगता हुआ चल रहा था। रोड शो की तर्ज पर केशव मौर्य का सड़क के किनारे, छतों और घरों की बालकनी से लोगों ने स्वागत किया। दोपहर करीब दो बजे केशव प्रसाद सर्किट हाउस पहुंच पाए। वहां हजारों कार्यकर्ता एकत्र हो गए। डिप्टी सीएम ने वहां पर बड़ी संख्या में आए बीटीसी, टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों और प्रशिक्षुओं की मांगें भी सुनीं। आश्वस्त किया कि सरकार युवाओं के हक में ईमानदार फैसला लेगी। इसके अलावा उन्होंने कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी बताई और कहा कि वे हर कदम पर कार्यकर्ताओं के साथ हैं।

नगर आगमन पर केशव मौर्य ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। फिर प्रशासनिक व विभागीय अफसरों के साथ बैठक की। शाम को संगम तट पर जाकर गंगा पूजन किया। उन्होंने आरती में हिस्सा लेने के बाद कहा कि गंगा जीवनदायिनी हैं और मां होने का पूर्ण दायित्व निभाती हैं। इसके अतिरिक्त वे वेणी माधव मंदिर और अलोपीबाग स्थित स्वामी वासुदेवानंद से भी आशीष लेने पहुंचे।

स्वागत में विधायक विक्रमाजीत मौर्य, प्रवीण पटेल, हर्षव‌र्द्धन वाजपेयी, काशी प्रांत उपाध्यक्ष दिवाकर नाथ त्रिपाठी, नरेंद्र देव पांडेय, रमाशंकर शुक्ल, सुबोध सिंह, शशांक त्रिपाठी, नवीन दीक्षित, प्रभाशंकर पांडेय, रवि केसरवानी, शशि वाष्र्णेय, रामरक्षा द्विवेदी, अवधेश गुप्ता, राजेंद्र चौधरी, राजू शुक्ला, आशीष गुप्ता, पवन श्रीवास्तव, श्यामचंद्र, प्रेमलता कुशवाहा, डॉ. एलएस ओझा, बबीता मिश्र, अमित आलोक पांडेय समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

नियम तोड़ एयरपोर्ट पर घुसे भाजपाई

इलाहाबाद : बमरौली एयरपोर्ट पर भाजपा के कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भी नियम कायदों की धज्जियां उड़ाई। वे सारे नियम तोड़कर जबरन एयरपोर्ट में घुस गए। जिन्हें संभालने में पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए।

महिला नेता से धक्का मुक्की

इलाहाबाद : भाजपा की वरिष्ठ महिला नेता शैलतनया श्रीवास्तव के साथ भाजपाइयों ने ही धक्का मुक्की कर दी। सर्किट हाउस में डिप्टी सीएम केशव मौर्य को बधाई देने पहुंची महिला नेता के साथ यह घटना उस वक्त हुई, जब वे डिप्टी सीएम से मिलने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ भीतर जाने का प्रयास कर रही थीं। इससे क्षुब्ध महिला नेता ने केशव मौर्य को यह पीड़ा बताई तो उन्होंने क्षमा मांगते हुए कहा कि उन्हें यहां नहीं आना चाहिए था। वरिष्ठ लोगों के लिए अलग से समय निर्धारित है।

शीशा तोड़ा, लेखपाल घायल

इलाहाबाद : भाजपाइयों के अति उत्साह ने रविवार को सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस प्रशासन के अधिकारी बेबस नजर आ रहे थे और भाजपा के नेता कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने का प्रयास करते नहीं दिखे। ऐसे में सर्किट हाउस में प्रवेशद्वार का एक शीशा धक्कामुक्की में टूट गया। जिससे वहां तैनात गेंदालाल नाम का एक लेखपाल घायल हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.