Move to Jagran APP

कालिंदीपुरम् से झलवा तक हॉय-हेलो बंद

जासं, इलाहाबाद : शहर में सीवर की खोदाई बीएसएनएल के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। ताजा मामला कालिंदीपुर

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 06:21 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 06:21 PM (IST)
कालिंदीपुरम् से झलवा तक हॉय-हेलो बंद
कालिंदीपुरम् से झलवा तक हॉय-हेलो बंद

जासं, इलाहाबाद : शहर में सीवर की खोदाई बीएसएनएल के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। ताजा मामला कालिंदीपुरम्-झलवा का है। यहां खोदाई से केबल क्षतिग्रस्त हो गई जिसके चलते क्षेत्र के 14 टावरों ने काम करना बंद कर दिया है। बीएसएनएल उपभोक्ता न तो एक दूसरे से बात कर पा रहे और न इंटरनेट चला पा रहे हैं। शुक्रवार को विभाग द्वारा दिनभर मरम्मत का कार्य चला। अधिकारियों का कहना है कि समस्या शनिवार तक हल हो सकेगी।

loksabha election banner

सड़क के किनारे भारत संचार निगम लिमिटेड की टेलीफोन केबल पड़ी है। पिछले कुछ महीनों से एडीए द्वारा सिविल लाइंस में कराए जा रहे सौंदर्यीकरण के कार्य से बीएसएनएल को काफी नुकसान हुआ है। आए दिन केबल कटने से उपभोक्ता भी परेशान हैं। शहर में जगह जगह गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा कराए जा रहे सीवर कार्य से भी समस्या पैदा हो रही है। दो दिन पहले झलवा और कालिंदीपुरम् के बीच में सीवर कार्य के चलते ओएफसी (आप्टिकल फाइबर केबल) केबल क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते आसपास के बीएसएनएल के 14 टावरों ने काम करना बंद कर दिया। इसमें सात टावर 3जी व सात 2जी के हैं। कालिंदीपुरम्, शांतिपुरम्, झलवा, पीपल गांव, राजरूपपुर, सूबेदारगंज, रेलवे कालोनी आदि क्षेत्रों में बीएसएनएल के उपभोक्ताओं का हॉय हेलो बंद हो गया है तो वहीं लोगों का इंटरनेट कनेक्शन भी नहीं चल रहा है। बीएसएनएल कर्मी केबल की मरम्मत में जुटे हुए हैं। जीएम एमएम अग्निहोत्री की मानें तो शनिवार तक समस्या दूर हो जाएगी। उन्होंने बताया कि सीवर कार्य से अब तक विभाग को काफी नुकसान हो चुका है। बताया कि समस्या को लेकर कमिश्नर से बात की गई है। उन्होंने संबंधित विभागों को आदेश दिया है कि केबल कटने पर तत्काल बीएसएनएल को सूचना दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.