Move to Jagran APP

फोर लेन के लिए 31 तक बंटे मुआवजा

जासं, इलाहाबाद : फोर लेन सड़कों के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों पर जिलाधिकारी अ

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 01:00 AM (IST)
फोर लेन के लिए 31 तक बंटे मुआवजा
फोर लेन के लिए 31 तक बंटे मुआवजा

जासं, इलाहाबाद : फोर लेन सड़कों के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों पर जिलाधिकारी अब सख्त हो गए हैं। उन्होंने जिले में बनने वाली सभी फोर लेन सड़क के लिए 31 मार्च तक भूमि अधिग्रहण के विवाद निपटाकर मुआवजे के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी संजय कुमार ने कैंप कार्यालय में सड़क निर्माण की स्थिति की समीक्षा की। सभी कार्यदायी संस्था को सड़क निर्माण के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। फोरलेन के लिए जारी बाजार से घूरपुर तक भूमि अधिग्रहण का काम 95 फीसद पूरा हो गया है, मगर बाकी काम बिना मुआवजे के अटका है। यह स्थिति सामने आने पर डीएम ने नाराजगी जताई और एसडीएम को निर्देश दिया कि हर हाल में 31 मार्च तक मुआवजे का वितरण कर दिया जाए। इससे संबंधित विवाद निपटाने के लिए एसडीएम बारा, एसपी यमुनापार और थानाध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम समय से पूरा करा लिया जाए। जरूरत पड़ने पर रात में भी काम कराया जाए, लेकिन बरसात आने के पहले सड़कों का काम पूरा हो जाना चाहिए।

...............

बनाए जाएंगे सौ गौरैया मित्र

इलाहाबाद : जिलाधिकारी संजय कुमार ने गौरैया संरक्षण के लिए जिले में सौ गौरैया मित्र बनाने के निर्देश वन विभाग को दिए हैं। उन्होंने कहा कि ये गौरैया मित्र लोगों को गौरैया संरक्षण के लिए प्रेरित करेंगे, जो भी व्यक्ति इस क्षेत्र में बेहतर काम करेगा उसे पुरस्कृत भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.