PreviousNext

स्कूलों में जल्द शुरू होंगे प्रवेश

Publish Date:Thu, 05 Jan 2017 10:17 PM (IST) | Updated Date:Thu, 05 Jan 2017 10:17 PM (IST)
स्कूलों में जल्द शुरू होंगे प्रवेश
जासं, इलाहाबाद : शहर के नामचीन स्कूलों में प्रवेश के आवेदन फार्म जल्द मिलने शुरू हो जाएंगे। जनवरी

जासं, इलाहाबाद : शहर के नामचीन स्कूलों में प्रवेश के आवेदन फार्म जल्द मिलने शुरू हो जाएंगे। जनवरी माह के द्वितीय व फरवरी माह और मार्च में यूपी बोर्ड के स्कूलों में अलग-अलग समय में प्रवेश फार्मो की बिक्री होगी। बच्चों का प्रवेश लिखित व मौखिक टेस्ट के आधार पर होगा। प्रवेश के समय बच्चों की आयु की पड़ताल के लिए स्कूल प्रशासन को जन्म प्रमाण की फोटो कापी देनी होगी।

फरवरी से मिलेंगे प्रवेश फार्म

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज गंगापुरी रसूलाबाद में फरवरी के प्रथम सप्ताह से प्रवेश के आवेदन फार्म मिलना शुरू होंगे। प्रिसिंपल रामजी सिंह ने बताया कि आवेदन फार्म की कीमत सौ रुपये है। यहां पर 6,7,8,9 व 11 की कक्षाओं में प्रवेश लिया जाएगा। इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। वहीं, कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को मौखिक टेस्ट लिया जाएगा।

15 जनवरी से मिलेंगे फार्म

रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कालेज राजापुर में 15 जनवरी से प्रवेश के लिए आवेदन फार्म मिलेंगे। यहां पर कक्षा छह व नौ में विद्यार्थियों का प्रवेश लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। प्रिसिंपल आत्मानंद सिंह ने बताया कि आवेदन फार्म की कीमत दौ सौ रुपये है। परीक्षा में बच्चों से गणित, अंग्रेजी व विज्ञान से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे।

मार्च में मिलेंगे प्रवेश फार्म

राजकीय इंटर कालेज में कक्षा 6, 9 व 11 में विद्यार्थियों का प्रवेश लिया जाएगा। प्रिसिंपल डीके सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों का प्रवेश लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा में विद्यार्थियों से विज्ञान, गणित व अंग्रेजी के प्रश्न पूछे जाएंगे।

एंग्लो बंगाली इंटर कालेज में कक्षा एक से नौ व 11 तक की कक्षाओं में विद्यार्थियों का प्रवेश लिया जाएगा। प्रिसिंपल स्वास्तिक बोस ने बताया कि विद्यार्थियों का प्रवेश पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा।

सेंट एंथोनी में मिल रहे प्रवेश फार्म

सेंट एंथोनी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में केजी में प्रवेश के लिए आवेदन फार्म 14 जनवरी तक बांटे जाएंगे। फार्म की कीमत पांच सौ रुपये है। प्रवेश परीक्षा के आधार पर दाखिला होगा। बच्चों से जनरल प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रिसिंपल सिस्टर लूसी ने बताया कि फार्म विद्यालय कैंपस में ही बांटे जा रहे हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    दावे फेल, गंगा में नाले का प्रवाह अब भीप्रो. राजनाथ को 'एमके खान' एवार्ड
    यह भी देखें