Move to Jagran APP

छात्रों ने आइटीआइ में की तोड़फोड़, हंगामा

नैनी, इलाहाबाद : राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आइटीआइ (नैनी) में सोमवार दोपहर जमकर हंगामा हुआ। प

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 12:56 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 12:56 AM (IST)
छात्रों ने आइटीआइ में की तोड़फोड़, हंगामा

नैनी, इलाहाबाद : राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आइटीआइ (नैनी) में सोमवार दोपहर जमकर हंगामा हुआ। पहले सेमेस्टर में फेल हुए छात्रों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर कर्मचारियों को दौड़ा लिया। प्रशासनिक भवन में ताला लगाने के बाद छात्रों ने मिर्जापुर रोड पर चक्काजाम का प्रयास किया। पुलिस ने रोका तो नोकझोंक हुई। तोड़फोड़ की वजह से काफी देर अफरा तफरी मची रही। प्रधानाचार्य के आश्वासन पर छात्रों का गुस्सा थमा। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

आईटीआई में फिटर, इलेक्ट्रानिक, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, वेल्डर, मैकेनिकल आदि ट्रेडों में छात्रों को प्रशिक्षण दिया जाता है। वर्ष 2015 में दाखिला लेने वाले छात्रों की फरवरी 2016 में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा हुई थी। छात्रों का आरोप है कि पहले सेमेस्टर की परीक्षा में उन्हें जो प्रवेश पत्र मिला था, उसमें रोल नंबर नहीं अंकित था। आइटीआइ कालेज प्रशासन की इस लापरवाही से उनकी परीक्षाएं छूटी थी। दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा आ गई है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। इसी संबंध में फेल हुए छात्र सोमवार दोपहर आइटीआइ पहुंचे और प्रधानाचार्य से बातचीत की। संतोषजनक जवाब न मिलने से नाराज छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनके दफ्तर के बाहर तोड़फोड़ भी शुरू कर दी। इस दौरान गमले आदि तोड़ दिए गए। कर्मचारियों ने रोकने का प्रयास किया तो उन्हें दौड़ा लिया। खुद को दफ्तर में बंद कर कर्मचारियों ने अपनी जान बचाई। प्रशासनिक भवन पर छात्रों ने ताला जड़ दिया। इसके बाद वह आइटीआइ कालेज के बाहर आए और हंगामा करते हुए इलाहाबाद-मिर्जापुर रोड पर जाम लगाने की कोशिश की। मौके पर पहुंची पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो जमकर नोकझोंक हुई। इसके बाद प्रधानाचार्य अरुण यादव के आश्वासन के बाद छात्रों का आक्रोश शांत हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.