Move to Jagran APP

दिल्ली ने खिताब के साथ जीता दिल

जासं, इलाहाबाद : पहली राष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता दिल्ली के नाम रही। मंगलवार को हुए खित

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 01:04 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 01:04 AM (IST)
दिल्ली ने खिताब के साथ जीता दिल

जासं, इलाहाबाद : पहली राष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता दिल्ली के नाम रही। मंगलवार को हुए खिताबी मुकाबले में उसके खिलाड़ियों के जज्बे ने हर किसी का दिल जीत लिया। कप्तान सोनू गुप्ता ने पहला शतक जमाया। फाइनल मैच में पंजाब को 83 रन से शिकस्त मिली। यह प्रतियोगिता विकलांग क्रिकेट एकादश उप्र और त्रिशला फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में हुई थी।

loksabha election banner

गवर्नमेंट प्रेस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 15 ओवर में दो विकेट पर 157 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कप्तान सोनू गुप्ता ने 18 चौकों के साथ मात्र 59 गेंद पर नाबाद 105 रन की पारी खेली। साथी बल्लेबाज मनोज ने 21 रन की उपयोगी पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 74 रन ही बना सकी। सुनील ने 17 और सन्नी शुक्ला ने नाबाद 14 रनों की पारी खेली। दिल्ली के पृथ्वी और दीपक को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले यहीं हुए सेमीफाइनल में पंजाब ने मेजबान यूपी पर 43 रन से जीत दर्ज की। पंजाब ने 15 ओवर में छह विकेट पर 105 रन बनाए थे। उप्र की टीम 15 ओवर में पांच विकेट पर 62 रन ही बना सकी।

कौशाबी के पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार, डॉ. एन वर्मा, डॉ. जेके जैन, डॉ. बरिदमाला जैन ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। दिल्ली के कप्तान सोनू गुप्ता मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज रहे। आयोजन सचिव अतुल श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.