Move to Jagran APP

दस हजार घरों में बिजली-पानी का संकट

जासं, इलाहाबाद : बेली उपकेंद्र से संबंधित इलाकों में बीते चार दिनों से बिजली और पानी को लेकर हाहाकार

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 01:35 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 01:35 AM (IST)
दस हजार घरों में बिजली-पानी का संकट

जासं, इलाहाबाद : बेली उपकेंद्र से संबंधित इलाकों में बीते चार दिनों से बिजली और पानी को लेकर हाहाकार मचा है। सुबह ही बिजली काट दी जाती है। इसके चलते दिनभर लोगों को गर्मी में तड़पना पड़ता है। पानी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है, सो अलग। देर शाम बिजली आने के बाद ही राहत मिलती है। समस्या से करीब दस हजार घर प्रभावित हैं। विभागीय अधिकारी कहते हैं कि मरम्मतीकरण के चलते बिजली कटौती की जा रही है।

prime article banner

बेली उपकेंद्र से संबंधित लाजपतराय रोड, जगराम चौराहा, कटरा रोड व बेली रोड से संबंधित इलाकों में बीते चार दिन से विद्युत समस्या ने लोगों को परेशान कर रखा है। सुबह दस बजे बिजली चली जाती है फिर शाम छह सात बजे आती है। इसके चलते लोगों को उमसभरी गर्मी में परेशान होना पड़ता है। लगातार कटौती से लोगों के यहां लगे इनवर्टर जवाब दे जाते हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत पानी को लेकर उठानी पड़ती है। जिन लोगों ने टंकी आदि बनवा रखी है, उनका काम तो चल जाता है, लेकिन अन्य लोगों को इधर उधर भटकना पड़ता है। लोगों का कहना है कि कई दिन हो गए पर बिजली अधिकारी एक ही रट लगाए हुए हैं कि मरम्मतीकरण का कार्य चल रहा है जिसके चलते कटौती की जा रही है। एसडीओ शुभम मिश्र ने बताया कि कमिश्नरी से लक्ष्मी टाकीज तक सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। इसके तहत बिजली के खंभों में रंगाई के साथ ही पुराने जर्जर तारों व ट्रांसफार्मरों और अन्य उपकरणों की मरम्मत की जा रही है। इसी वजह से शटडाउन लिया जा रहा है। बताया कि बुधवार को काम खत्म हो जाएगा। जो काम बच जाएगा, उसे गुरुवार को सुबह पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

इलाहाबाद : शहर में बिजली कटौती को लेकर कांग्रेसियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रवक्ता किशोर वाष्र्णेय का कहना है कि बेली उपकेंद्र से हो रही कटौती को लेकर पार्टी के लोग गुरुवार को डीएम से मिलकर शिकायत करेंगे। उनका कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इलाहाबाद को 24 घंटे बिजली देने का ऐलान किया है बावजूद इसके धुआंधार कटौती की जा रही है।

आठ घंटे गुल रहेगी बिजली

इलाहाबाद : रामबाग पावर हाउस में शुक्रवार को पैनल बदलने का कार्य किया जाएगा। इसके चलते सुबह दस से छह बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। एसडीओ राजीव सिंह ने बताया कि पैनल बदलने के कारण संबंधित सभी 12 फीडर से आपूर्ति बाधित रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.