Move to Jagran APP

फैसल हत्याकांड का खुलासा, चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीते साल मोहर्रम और दशहरे नवमी के दौरान हुए चर्चित फैसल हत्याकांड का खुल

By Edited By: Published: Sun, 01 May 2016 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 01:29 AM (IST)
फैसल हत्याकांड का खुलासा, चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीते साल मोहर्रम और दशहरे नवमी के दौरान हुए चर्चित फैसल हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया। मामले में राहुल, नन्हें, अनूप और प्रमोद को गिरफ्तार किया गया है। सभी सुअर चोर हैं। इन बदमाशों ने बाइक टकराने पर फैसल को गोली से उड़ाया था। अभियुक्तों के पास से चार तमंचा, कारतूस और हत्या में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई है।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर एसएसपी केएस इमेनुएल ने हत्यारोपियों को पुलिस लाइन सभागार में मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि धूमनगंज का राहुल भारतीय, फाफामऊ सोरांव का नन्हें पासी, राजापुर कैंट का अनूप और हिम्मतगंज खुल्दाबाद का प्रमोद सोनकर उर्फ बुड्ढा शातिर अपराधी और सुअर चोर हैं। बीते साल 23 अक्टूबर को नन्हें अपने साथियों के साथ नैनी के सरगम टाकीज के करीब सुअर चुराने गए थे। वहां सफलता नहीं मिली तो सभी ने नैनी में शराब पी। इसके बाद अपाचे बाइक से नन्हें व प्रमोद और पैशन प्रो बाइक से राहुल व अनूप वापस घर आने लगे। भीड़ से बचने के लिए सभी मोहत्सिमगंज मुहल्ले की गली में चले गए। इसी दौरान नन्हें की बाइक दूसरी दिशा से आ रहे मोहीउद्दीन उर्फ फैसल की बाइक से टकरा गई। उनके बीच गाली-गलौज और मारपीट हुई तो नन्हें ने फैसल को गोली मार दी। इसके बाद ये बदमाश मारपीट और फाय¨रग करते हुए भाग निकले। अपाचे बाइक नन्हें किसी अमित सोनकर नामक युवक से मांगकर लाया था। हत्याकांड के बाद सभी आरोपी कुछ दिन के लिए शहर से भाग गए थे लेकिन बाद में लौटकर फिर से सुअर चोरी करने लगे। खुलासे के लिए एसपी क्राइम, एसपी सिटी और क्राइम ब्रांच की टीमें लगीं लेकिन सुराग नहीं लगा था। तफ्तीश के दौरान कातिलों के बारे में सुराग मिला तो शुक्रवार रात सभी को सीएवी इंटर कॉलेज के पास से दबोच लिया गया। नन्हें के खिलाफ दो और राहुल के खिलाफ 10 आपराधिक मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज है।

क्राइम ब्रांच को प्रशस्ति पत्र व इनाम

फैसल हत्याकांड का खुलासा करने वाले क्राइम ब्रांच प्रभारी जेपी राय, अवधेन्द्र, जुल्कर नैन, गुलाम साबिर, रविसेन सिंह, पवन सिंह, अभय, विजय, संतोष, अवनीश, धीरज, ज्ञानेन्द्र, पंकज, उदय व इंस्पेक्टर एसएन त्रिपाठी और एसआई सर्वेश कुमार को एसएसपी ने प्रशस्ति पत्र व नकद इनाम देकर सम्मानित किया है।

छात्र को गोली मारकर लूटने वाले गिरफ्तार

कर्नलगंज पुलिस ने छात्र दीपक कुमार भारतीय को गोली मारकर लूट करने वाले करेली के मो. फैजी, शहनवाज और आसिफ को गिरफ्तार किया है। सभी को प्रयाग स्टेशन के पास से पकड़ा गया। अभियुक्तों के पास असलहा बरामद किया गया। एसपी सिटी राजेश यादव ने बताया कि अभियुक्त सरेराह लूटपाट करते थे। करीब ढाई माह पहले कर्नलगंज स्थित वूमेन हॉस्टल के करीब स्टेशन से कमरे पर जा रहे बलिया के छात्र दीपक को गोली मारकर उसका सामान लूट लिया था। गिरफ्तार करने वाले इंस्पेक्टर कर्नलगंज समीर सिंह, एसआई शरद गुप्ता, गणेश प्रसाद, आजाद सिंह को इनाम देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.