Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ का शार्प शूटर एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

जासं, इलाहाबाद : प्रतापगढ़ में प्रापर्टी डीलर की हत्या और छत्तीसगढ़ में लूट की योजना बनाने वाले विका

By Edited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 01:27 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 01:27 AM (IST)
प्रतापगढ़ का शार्प शूटर एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

जासं, इलाहाबाद : प्रतापगढ़ में प्रापर्टी डीलर की हत्या और छत्तीसगढ़ में लूट की योजना बनाने वाले विकास गैंग के शार्प शूटर महेश वर्मा को एसटीएफ ने दबोच लिया। प्रतापगढ़ के चिलबिला निवासी महेश को स्वरूपरानी नेहरू पार्क के पास शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया। उसके पास से अमेरिकन पिस्टल, बिना नंबर की बाइक और मोबाइल बरामद हुआ है।

loksabha election banner

विकास गैंग का सरगना विकास कुमार इस वक्त नैनी जेल में बंद है। यह गैंग इलाहाबाद, प्रतापगढ़, जौनपुर, सुल्तानपुर जिले में लूट, हत्या, डकैती और रंगदारी वसूलने का काम करता है। गैंग का शार्प शूटर महेश वर्मा करीब छह माह पहले जेल से छूटा था। वह कुंडा में पेट्रोल पंप संचालक से लूट और हत्या में जेल में था। जेल में उसकी मुलाकात मान्धाता प्रतापगढ़ के मोनू उर्फ सरदार और कोहड़ौर प्रतापगढ़ के रवि पाठक से हुई। दोनों महेश से पहले ही जेल से बाहर आ गए। इसके बाद छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक सर्राफा दुकान को लूटने की योजना बनाई। इसी बीच मोनू अपने साथी के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया। तब लूट की योजना को टाल दिया गया। दो माह पहले रवि पाठक के रिश्तेदार ने चाचा पर हमला कर दिया था। इससे नाराज रवि ने प्रापर्टी डीलर चाचा की हत्या के लिए महेश को लगा दिया। हत्या के बाद दोनों मिलकर भिलाई में रहने वाले महेश के चचेरे भाई की मदद से लूट करते। भनक लगने पर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) सीओ प्रवीण सिंह चौहान ने सुपारी किलर की गिरफ्तारी के लिए एसआई अजय सिंह, अतुल सिंह को लगाया। शुक्रवार रात महेश रेलवे स्टेशन से कीडगंज जा रहा था तभी उसे जीरो रोड बसअड्डे के सामने स्वरूपरानी पार्क के पास से दबोच लिया गया। सीओ के मुताबिक, महेश अपने पुराने साथी मलिक से मिलने जा रहा था। हत्या के लिए महेश ने मलिक से बाइक और रवि से अमेरिकन पिस्टल ली थी। महेश के खिलाफ इलाहाबाद और प्रतापगढ़ में 15 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.