Move to Jagran APP

जहां थी आशंका, वहीं हुआ बवाल

जासं, इलाहाबाद : पहले चरण के मतदान में बवाल होने की जानकारी पुलिस को पहले ही थी। एलआइयू की सूचना पर

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)
जहां थी आशंका, वहीं हुआ बवाल

जासं, इलाहाबाद : पहले चरण के मतदान में बवाल होने की जानकारी पुलिस को पहले ही थी। एलआइयू की सूचना पर पुलिस अफसरों ने मेजा, मांडा, उरुवा, करछना और कोरांव के कई गांवों को रडार पर ले रखा था। इसके बाद भी इन गांवों में बवाल हुआ। उरुवा ब्लाक में दिन भर पुलिस जूझती रही। डोहरिया में चुनाव ही दागदार होते-होते बचा।

prime article banner

पहले चरण के मतदान को सकुशल निपटाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि कई गांवों में बवाल होने की सूचना अफसरों को मिली थी। इनमें उरुवा ब्लाक का परानीपुर, डोहरिया, बिगहना, रामनगर, कनिघड़ा, बरी, करछना का पनासा, मेजा का डेलौंहा, कोरांव ब्लाक का सुभाष और कोहड़ार घाट था। एलआइयू व स्थानीय पुलिस की सूचना पर पुलिस अफसरों ने इन गांवों में सुरक्षा के बंदोबस्त किए थे। शनिवार की सुबह मतदान शुरू हुआ तो इन्हीं गांव में बवाल हुआ। शुरूआत शुक्रवार की रात बरी गांव से हुई तो सिलसिला मतदान के दिन शाम तक चलता रहा। सुबह नौ बजे कनिघड़ा और कोहड़ार घाट में एजेंटों के विवाद में मतदाता आपस में भिड़े। परानीपुर गांव में वर्चस्व की जंग बूथ के भीतर एजेंटों के हाव-भाव से दिखी। बूथ पर ही एक दूसरे को धमकी दी जा रही थी। लोग लामबंद होने लगे तो डीएम संजय कुमार व एसएसपी केएस इमेनुएल ने पहुंचकर लोगों को खदेड़ा। दस लोगों को यहां से हिरासत में लिया गया। इसमें प्रत्याशी ग्राम प्रधान पद की प्रत्याशी वंदना के पति राकेश द्विवेदी भी शामिल रहे। करछना के पनासा गांव में हो-हल्ला हुआ तो पुलिस ने लाठी पटककर लोगों को दौड़ाया और आठ लोगों को हिरासत में लिया। इसके बाद डिहोरवा में बैलेट बाक्स व दारोगा की पिस्टल लूटने का प्रयास हुआ। परानीपुर, डोहरिया के बाद बिगहना, रामनगर में भी हंगामा हुआ। यहां से भी करीब 20 लोग हिरासत में लिए गए। इसी ब्लाक के मदरा मुकुंदपुर मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में मतदाता वोटिंग से वंचित रह गए।

---------------

बूथ के अंदर दबंग बना रहा था पर्ची

उरुवा ब्लाक के बिगहना पोलिंग बूथ पर करीब साढ़े 11 बजे डीएम व एसएसपी फोर्स के साथ पहुंचे तो मुख्य मार्ग पर उनको बताया गया कि एक दबंग बूथ के भीतर पर्ची बनाकर लोगों को दे रहा है। इस पर डीएम ने पोलिंग बूथ को चारों तरफ से घेरने के बाद बूथ पर छापा मारा तो पर्ची बना रहे राकेश कुमार को रंगेहाथ दबोच लिया। उसके साथी भी हिरासत में ले लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.