Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ के शातिरों ने सर्राफ को लूटा था

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मऊआइमा थाना क्षेत्र में चार जुलाई को व्यापारी राजेश कुमार सोनी को प्रताप

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)
प्रतापगढ़ के शातिरों ने सर्राफ को लूटा था

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मऊआइमा थाना क्षेत्र में चार जुलाई को व्यापारी राजेश कुमार सोनी को प्रतापगढ़ के बदमाशों ने लूटा था। पुलिस ने 48 घंटे में बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे मुक्तदिर, मो. मजहर, नावेद अख्तर, मो. इजहार और मो. कलीम के पास से लूटा गया आभूषण, चोरी की दो बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किया गया। तीन आरोपी सदीद, मुजीब और अतीक अभी भी फरार हैं। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

loksabha election banner

एसपी (क्राइम) रमाकांत प्रसाद ने सोमवार को लूट के आरोपियों को मीडिया के सामने पेश करते हुए बताया कि लुटेरों का सरगना रानीगंज प्रतापगढ़ का नावेद अख्तर है। उसी ने योजना बनाई और मऊआइमा के घना का पूरा निवासी सराफा कारोबारी राजेश कुमार सोनी की रेकी की। शनिवार चार जुलाई की सुबह राजेश चौक से आभूषण लेकर गांव जा रहा था। व्यापारी जब बस में बैठा तो लूट में शामिल अदीद भी उसी बस में सवार हो गया और रास्ते में ही उतर गया। उसने फोन करके नावेद और उसके साथियों को व्यापारी के बारे में जानकारी दी। व्यापारी राजेश मऊआइमा बस अड्डे पर उतरने के बाद बाइक से गांव जाने लगा तो सिटकहवा पुलिया के पास बदमाशों ने तमंचे के बल पर आभूषण लूट लिया। फिर बाइक से प्रतापगढ़ की तरफ भाग निकले। घटना के बाद लुटेरों की खोजबीन शुरू हुई तो प्रतापगढ़ के मांधाता निवासी मुक्तदिर, मो. मजहर, इजहार, कलीम और रानीगंज के नावेद को कटभर परवेजपुर बगिया से दबोच लिया गया जबकि अभी तीन फरार हैं। एसपी गंगापार दिगंबर कुशवाहा ने बताया कि मुक्तदिर इंटर, इजहार बीए द्वितीय वर्ष, कलीम इंटर, नावेद बीए प्रथम वर्ष का छात्र है जबकि मजहर ने आठवीं तक की पढ़ाई की है। सभी शातिर लुटेरे हैं और इनके खिलाफ थरवई, रानीगंज, मांधाता, मऊआइमा समेत कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। एसपी (क्राइम) ने लूट का खुलासा करने वाली टीम में शामिल सीओ सोरांव दुर्गा प्रसाद तिवारी, थानाध्यक्ष मऊआइमा विजय प्रताप, एसआइ शैलेष कुमार सिंह, प्रेम नारायण को पुरस्कार देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.