Move to Jagran APP

करवरिया बंधुओं पर नहीं तय हो सका आरोप

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपी करवरिया बंधुओं पर मंगलवार को आरोप

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
करवरिया बंधुओं पर नहीं तय हो सका आरोप

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपी करवरिया बंधुओं पर मंगलवार को आरोप तय नहीं हो सका। कोर्ट में कार्रवाई शुरू हुई तो बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने आरोप पत्र की नकल आधी-अधूरी मिलने की बात कही। इस पर अपर जिला जज भोपाल सिंह ने नकल की पूर्ण प्रति देने का आदेश देते हुए अगली सुनवाई की तिथि चार जून को निर्धारित की।

prime article banner

सुनवाई के दौरान पूर्व बसपा सांसद कपिलमुनि करवरिया और उनके भाई सूरजभान को कोर्ट में पेश किया गया था। तबियत खराब होने के कारण पूर्व विधायक उदयभान को पेश नहीं किया जा सका। जवाहर पंडित हत्याकांड के यह आरोपी कुछ माह पहले ही कोर्ट में हाजिर हुए थे, जिन्हें जेल भेज दिया गया था।

---------

धोखाधड़ी में लेखपाल के खिलाफ मुकदमा

इलाहाबाद : फर्जी आय प्रमाणपत्र बनाने के मामले में लेखपाल छोटेलाल व प्रभावती के खिलाफ कोर्ट ने खुद मुकदमा दर्ज करते हुए सुनवाई शुरू की है। मऊआइमा के रमाशंकर ने कोर्ट में अर्जी दाखिल करते हुए आरोप लगाया है कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री के नियुक्ति के लिए लेखपाल ने प्रभावती पत्‍‌नी प्रेमचंद्र के पक्ष में फर्जी आय प्रमाण पत्र जारी किया था। इससे आवेदिका मीरा देवी को नौकरी नहीं मिल पाई। मामले की जांच में फर्जीवाड़ा उजागर हुआ तो विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रश्मि नंदा ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। याची के अधिवक्ता दयाशंकर यादव के तर्क सुनने के बाद अभियुक्त को 28 जून को कोर्ट में तलब किया गया है।

--------

फर्जी बयान पर मुकदमा दर्ज

इलाहाबाद : छेड़खानी का आरोप लगाते हुए गलत बयान देने के मामले में हंडिया निवासी देवीशंकर सिंह, देवी प्रसाद, लाल साहब, रजवन्त और हरिप्रताप के खिलाफ कोर्ट ने मुकदमा दर्ज किया है। मामले की अगली सुनवाई आठ जून को होगी। याची वंशराज के अधिवक्ता योगेश मिश्रा ने कोर्ट को बताया कि रंजिश के चलते आरोपियों ने याची के खिलाफ झूठा आरोप लगाया। सीओ की जांच में सच्चाई सामने आ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.