Move to Jagran APP

बीमारी से ऊबकर युवक ने दी जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शिवकुटी के जोंधवल मोहल्ले में रहने वाले सचिन यादव नाम के युवक ने गुरुवार

By Edited By: Published: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)
बीमारी से ऊबकर युवक ने दी जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शिवकुटी के जोंधवल मोहल्ले में रहने वाले सचिन यादव नाम के युवक ने गुरुवार की भोर में फांसी लगाकर जान दे दी। वह अपनी बीमारी से परेशान था। सचिन के इस आत्मघाती फैसले से उसके बुजुर्ग मां-बाप और पत्‍‌नी-बच्चे बेसहारा हो गए।

loksabha election banner

जोधवल में रहने वाले सत्यनारायण की मानसिक हालत ठीक नहीं है। उनका पुत्र सचिन (38) दिल्ली में अपने बड़े भाई के साथ रहकर एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। तीन साल पहले सड़क हादसे में बड़े भाई की मौत हो गई थी। सचिन को भी उस हादसे में गहरी चोटें आई थी। हादसे के बाद से सचिन मानसिक रूप से बीमार रहने लगा था। उसके शरीर में असहनीय दर्द होता था। इसी वजह से नौकरी छोड़कर दिल्ली से यहां आ गया था। भाई की मौत, पिता और खुद की बीमारी ने उसे गहरे अवसाद में डाल रखा था। पत्‍‌नी माया और दो बच्चों की परवरिश उसके लिए मुश्किल हो रही थी। बुधवार की रात सचिन की मां कलावती किसी वैवाहिक समारोह में शामिल होने गई थीं। सचिन उनके इंतजार में रात भर जगता रहा। भोर में वह आई तो वह पीछे वाले कमरे में सोने के बहाने चला गया। वहां उसने पंखे के चुल्ले से नायलॉन की रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। सुबह काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं निकला तो पत्‍‌नी माया ने आवाज लगाई। कोई प्रतिक्रिया न होने पर उसने खिड़की से झांक कर देखा तो उसके पैरों तले से जमीन सरक गई। उसकी चीख सुनकर मां कलावती भी दौड़कर आई। थोड़ी ही देर में सचिन के घर पड़ोसियों का भी जमावड़ा लग गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शिवकुटी थानाध्यक्ष संतोष शर्मा के मुताबिक सचिन अपनी बीमारी से परेशान था। इसी हताशा में उसने अपनी जान दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.