Move to Jagran APP

आज से लैंडलाइन फोन पर होगी मुफ्त बातचीत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीएसएनएल की लैंडलाइन फोन से रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक मुफ्त सेवा शुक

By Edited By: Published: Fri, 01 May 2015 12:58 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2015 04:34 AM (IST)
आज से लैंडलाइन फोन पर होगी मुफ्त बातचीत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीएसएनएल की लैंडलाइन फोन से रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक मुफ्त सेवा शुक्रवार से शुरू हो रही है। इसके तहत बेसिक फोन से बीएसएनएल समेत किसी भी सर्विस प्रोवाइडर के बेसिक फोन या मोबाइल पर मुफ्त बातचीत कर पाएंगे। उक्त जानकारी गुरुवार को बीएसएनएल के महाप्रबंधक मदन मोहन अग्निहोत्री ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि पुराने और नए कनेक्शन वाले भी इसकी फायदा उठा पाएंगे। बीएसएनएल पहली बार शहरी क्षेत्र में 220 में फुल टाक टाइम की सुविधा एक महीने के लिए होगी। यह कॉल सिर्फ दिन के साथ जुड़ेगी। ग्रामीण इलाकों के लिए 140 और 195 रुपये के टैरिफ पर फुल टॉक टाइम दी जा रही है। बीएसएनएल थ्री जी नेटवर्क का डेटा स्पीड को बढ़ाने के लिए शहर लगे 110 टावरों में से 25 टावरों को अपग्रेड कर दिया है। नैनी के आद्योगिक क्षेत्र में केबल डालने का काम किया जा रहा है। इसके लिए एडीए और नगर निगम से अनुमति ली जा रही है।

loksabha election banner

बेसिक फोन के सभी प्लान पर मिलेगी सुविधा

महाप्रबंधक ने बताया कि सभी लैंडलाइन स्पेशल प्लान, अनलिमिटेड प्लान और कॉम्बो प्लान (बेसिक फोन के साथ ब्राडबैंड कनेक्शन) से जुड़े देश भर के बीएसएनएल उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड मुफ्त नाइट कॉलिंग व इंटरनेट का फायदा ले सकेंगे। इसके लिए उपभोक्ताओं को कोई अतिरिक्त प्रयास नहीं करना होगा। बीएसएनएल खुद ही हर बेसिक फोन उपभोक्ता के कनेक्शन पर इस सुविधा को उपलब्ध कराएगा।

22 हजार लैंडलाइन

शहर में बीएसएनएल के ढेड लाख से ज्यादा लैंडलाइन कनेक्शन था। लेकिन दूरसंचार में आयी क्रांति ने बीएसएनएल की रफ्तार पर विराम लगा दिया। फिलहाल शहर में 22 हजार लैंडलाइन कनेक्शनों पर उपभोक्ताओं की बातचीत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.