Move to Jagran APP

पीसीएस का पेपर आउट

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : पीसीएस-2015 की प्रारंभिक परीक्षा की पहली पाली का पेपर आउट होने की खबर आने क

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 08:49 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 05:08 AM (IST)
पीसीएस का पेपर आउट

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : पीसीएस-2015 की प्रारंभिक परीक्षा की पहली पाली का पेपर आउट होने की खबर आने के बाद ही लोक सेवा आयोग में हलचल बढ़ गई। हालांकि आयोग देर शाम तक पेपर रद करने पर कोई अंतिम निर्णय नहीं कर पाया था। आयोग के अधिकारी एसटीएफ के संपर्क में हैं। इससे पहले आयोग के सचिव ने कहा कि दोनों पाली में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है और प्रदेश में लगभग साठ प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं।

prime article banner

पीसीएस-प्री की परीक्षा के लिए सूबे के बीस जिलों में 917 केंद्र बनाए गए थे। इसके लिए 4.45 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। पहली पाली की परीक्षा प्रात: साढ़े नौ बजे से शुरू होनी थी। इसके शुरू होने के बाद ही पेपर आउट होने की खबरें आईं तो आयोग के अधिकारी हतप्रभ रह गए। इस बीच परीक्षा रद किए जाने की खबरें भी चलने लगीं। संपर्क करने पर आयोग के सचिव रिजवानुर्रहमान ने ऐसे किसी फैसले से इनकार किया। इसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा को लेकर संशय खड़ा हुआ। इस पर उन्होंने स्पष्ट किया कि दूसरी पाली की परीक्षा अपने नियत समय पर ही होगी। सायंकाल परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ ने बताया कि प्रदेश में दोनों पालियों में शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हुई है। इसमें लगभग लगभग 60 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। कुल 2.65 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.