Move to Jagran APP

कोमल के पुराने प्रेमी पर पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : झूंसी के हवेलिया गांव में प्रेम प्रपंच में हुई युवती और उसके प्रेमी की ह

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 01:09 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 01:09 AM (IST)
कोमल के पुराने प्रेमी पर पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : झूंसी के हवेलिया गांव में प्रेम प्रपंच में हुई युवती और उसके प्रेमी की हत्या के मामले में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं। कातिलों का निशाना बनी कोमल का ननचू से पहले अपने भाई के एक दोस्त से प्रेम संबंध था। वह घर से भागकर एक-दो बार उसके साथ भी जा चुकी थी। कोमल और ननचू के कत्ल के बाद से कोमल के भाई रुस्तम साथ वह भी फरार है।

prime article banner

झूंसी पुलिस ने शनिवार को रुस्तम की तलाश में उसके घूरपुर, लालापुर और करछना में रहने वाले उसके रिश्तेदारों के घर दबिश दी मगर वह नहीं मिला। उसके अपराधिक प्रवृत्ति के तीन साथी भी घर से फरार हैं। पुलिस को छानबीन में यह भी पता चला कि ननचू के संपर्क में आने से पहले कोमल का भाई रुस्तम के एक साथी से भी संबंध था। वह घर से भागकर कई दिनों तक उसके साथ थी। पुलिस को शक है कि अपराधिक प्रवृत्ति का वह शख्स भी कत्ल में शामिल है।

झग्गो भी थी खफा

कोमल और ननचू की करीबियों से ननचू की बहन झग्गो भी खफा रहती थी। वह नहीं चाहती थी कि कोमल उसके भाई के साथ रहे। कत्ल से चार दिनों पहले जब कोमल घर से भागकर ननचू के पास गई तो झग्गो ने कोमल के घरवालों से कहा था कि उनकी बेटी ननचू के कमरे पर है। वह उसे वहां से ले जाएं। तब कोमल के घरवालों ने उसे लाने से इंकार कर दिया था। उनका कहना था कि उसकी जहां मर्जी हो वहां रहे।

अंतिम संस्कार में भी नहीं आया

रुस्तम का वह साथी पुलिस जिसे तलाश रही है, उसके दादा की शुक्रवार को मौत हो गई थी। पुलिस को उम्मीद थी कि वह अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आए मगर वह नहीं आया।

तीन घंटे तक नहीं था रुस्तम

कोमल और ननचू की हत्या में ऑनर किलिंग की बात लगभग साफ हो चुकी है। सिर्फ आरोपियों का इकबाल-ए-जुर्म बाकी है। कोमल का पिता छेदीलाल पूछताछ में यह स्वीकार कर चुका है कि रात में एक बजे से चार बजे तक उसका पुत्र रुस्तम घर में नहीं था। वह कहां गया था, उसे पता नहीं। हालांकि पुलिस के शक के दायरे में वह भी है। वजह यह कि मौका-ए-वारदात पर एक शर्ट मिली थी, जिसमें उस स्कूल का नाम लिखा था, जहां छेदी काम करता है। पुलिस का यह भी मानना है कि जिस तरह कातिलों ने ननचू और कोमल को मौत के घाट उतारा वह यह एक दो व्यक्ति के लिए संभव नहीं। कम से कम चार लोगों ने मिलकर इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल क्षेत्राधिकारी पंचम अलका भटनागर कहना है कि छानबीन की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.