Move to Jagran APP

पुलिस, आरएएफ ने किया फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : होली के मौके पर रंग में भंग डालने वाले हुड़दंगियों की खैर नहीं होगी। पुलि

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 07:50 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 07:50 PM (IST)
पुलिस, आरएएफ ने किया फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : होली के मौके पर रंग में भंग डालने वाले हुड़दंगियों की खैर नहीं होगी। पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों पर खास नजर रखेगा। वहीं शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी पुलिस की नजर तिरछी रहेगी। शहर में शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों ने फ्लैग मार्च किया। रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) ने भी फ्लैग मार्च किया। चौक, खुल्दाबाद, करेली, जानसेनगंज, बहादुरगंज, जीरो रोड, कीडगंज, कटरा सहित विभिन्न मुहल्लों में जवानों ने क्षेत्र का जायजा लेते हुए रिहर्सल किया।

loksabha election banner

होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने और उपद्रवियों से निपटने के लिए एसएसपी ने क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को कड़े निर्देश दिए हैं। सांप्रदायिक ¨हसा भड़काने वाले, अपराधियों और वांछित लोगों पर कड़ी नजर रखने को कहा गया।

प्रत्येक होलिका दहन स्थल पर दो पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी और 10 होलिका स्थलों पर एक मोबाइल टीम रहेगी, जो गश्त करते हुए निगरानी रखेगी। पूरे जिले में लगभग चार हजार से अधिक होलिका जलेगी।

संवेदनशील इलाकों में पीएसी

जिले के संवेदनशील इलाकों में पीएसी व आरएएफ के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। जिलेभर के संवेदनशील इलाकों के अलावा अन्य स्थलों पर पुलिस के अलावा सिविल डिफेंस, पुलिस मित्र, एकता कमेटी के सदस्य भी हालात पर नजर रखेंगे। संवेदनशील क्षेत्र में एक-एक गार्द की तैनाती रहेगी। पुलिस ने इस बार अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए होलिका दहन कमेटी के सदस्यों के मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी भी ली है।

कोतवाली से पूरे जिले पर नजर

जनपद में कानून व्यवस्था बनाए रखने और लोगों से संवाद करने के लिए कोतवाली में पब्लिक एड्रेस सिस्टम (पीएएस) लगाया गया है। यहां से शहर के 19 और ग्रामीण अंचल के चार कस्बों के लोगों से बातचीत हो सकेगी। कोतवाली, शाहगंज, खुल्दाबाद, करेली, कैंट, धूमनगंज, मुट्ठीगंज, अतरसुइया, कर्नलगंज, जार्जटाउन, दारागंज के अलावा नवाबगंज, मऊआइमा, लालगोपालगंज, फूलपुर और सोरांव में लगे लाउडस्पीकर के जरिए पुलिस के साथ-साथ लोगों को भी निर्देशित किया जा सकेगा।

....

वर्जन-

होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने और अराजक तत्वों से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। होलिका दहन स्थल और संवेदनशील इलाकों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। शांति भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दीपक कुमार, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.